मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

क्लर्कों ने धरना स्थल पर हवन-यज्ञ कर की नारेबाजी

07:49 AM Jul 19, 2023 IST
Advertisement

कैथल, 18 जुलाई (हप्र)
क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी संबंधित भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर चल रहा धरना आज चौदहवें दिन भी जारी रहा। जिला प्रधान राजेन्द्र ढुल ने बताया कि आज के दिन की शुरुआत लिपिक वर्ग ने प्रभु की प्रार्थना के साथ की और उसके बाद हवन किया गया।
लिपिक वर्ग के हवन के माध्यम  के सरकार को लिपिक वर्ग की  मांग के प्रति सद् बुद्धि देने के  लिए प्रार्थना की। आज विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी धरने को समर्थन देने पहुंचे।
एसोसिएशन के जिला कोषाध्यक्ष अजय जांगड़ा ने बताया कि आज जिला खजाना कार्यालय के लिपिक वर्ग के कर्मचारियों ने मंच को सुचारु रूप से चलाने के लिए आर्थिक मदद की। आज धरने पर सुमित, राकेश, सोमवीर, लवकेश, सलिन, विक्रम, शिवकुमार, राहुल, फारुख खान, सुभाष, सुनील, रामभज, विक्रांत, रोहित, ऋषिपाल, संजीव, राजेन्द्र, सन्नी मेहरा, संदीप, रवि, नरेश, प्रदीप, अनिल, सीमा, रजनी, सोनिया, मनीषा, समेत सभी विभगों से सैकड़ों की संख्या में लिपिक वर्ग के कर्मचारी मौजूद रहे।
वेतनमान 35400 नहीं किया तो तेज होगा आंदोलन
इन्द्री (निस) : स्थानीय खंड शिक्षा कार्यालय में 35400 रुपये वेतनमान की मांग को लेकर हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के नेतृत्व में शिक्षा विभाग के लिपिकों की हड़ताल जारी है। हड़ताल के सातवें दिन भी लिपिकों ने सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी करते हुए अपनी मांग रखी। हेमसा के जिला प्रधान रमेश कांबोज व खंड प्रधान अशोक शर्मा की अगुवाई में लिपिकों ने चेतावनी के स्वर में कहा कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो आंदोलन को और अधिक तेज करने का निर्णय लिया जाएगा। इस मौके पर लिपिक प्रदीप बैरागी, कविता देवी, संजय वर्मा, दीपा शर्मा, सुनील कुमार, रामनाथ, कृष्ण कुमार भारद्वाज, अनिल रोहिला, अरुण कुमार, लोकेश कुमार, मीना कुमारी, आशीष कांबोज, रवि पाल, अशोक कुमार, संजय शर्मा, सुनीता देवी व चरणजीत सिंह उपस्थित रहे। लिपिकों ने जोरदार नारेबाजी करके मांग को मानने की अपील की।
लिपिकों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन
कुरुक्षेत्र (हप्र) : क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर का लघु सचिवालय समक्ष धरना 14वें दिन भी जारी रहा। जिला सचिव ने बताया कि राज्य कार्यकारिणी के आदेशानुसार हर जिले मे स्थानीय विधायक को अपनी एकमात्र मांग 35400 के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया। थानेसर में विधायक सुभाष सुधा को ज्ञापन सौंपा और उनसे जनवरी, 2022 में दिए गए ज्ञापन के बारे भी पूछा गया। राज्य मीडिया प्रभारी सचिन सैनी ने बताया कि स्थानीय विधायक सुभाष सुधा ने लिपिक वर्ग की एकमात्र मांग मूल वेतन 35400 के संदर्भ में ज्ञापन सहर्ष स्वीकार किया और ये भी कहा कि लिपिक वर्ग की मांग को वो जल्द ही मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर चर्चा करेंगे। जिला कार्यकारिणी ने अपनी मांग के संदर्भ में जिला उपायुक्त कुरुक्षेत्र को भी ज्ञापन सौंपा। धरने पर मनोज, शमशेर खान, अनिल कैत, संदीप, सुरेश, अमित, पंकज, विक्रम, शशि भूषण, जितेंद्र, राकेश, विकास, सुरेश, प्रदीप, विजेंदर, ऋषिपाल, हरीश, कृष्ण, रघुवीर, विजेश, अन्नू, प्रवीण, कविता, सविता, रुचि, पूनम, नेहा, एकता, मुकेश, जयमाला व ऋतु मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
क्लर्कोंनारेबाजीहवन-यज्ञ
Advertisement