For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लिपिक वर्ग ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला, 12 से हड़ताल की दी चेतावनी

08:39 AM Aug 07, 2024 IST
लिपिक वर्ग ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला  12 से हड़ताल की दी चेतावनी
नारनौल में मंगलवार को मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते क्लेरिकल कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 6 अगस्त (हप्र)
क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी हरियाणा के आह्वान पर जिले के लिपिक वर्ग कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध जताया व उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिला प्रधान संदीप दांगी ने बताया कि उन्होंने पिछले साल 5 जुलाई से 15 अगस्त, 2023 तक लगातार 42 दिन पूर्ण हड़ताल की थी।
इसके बाद सरकार ने एक कमेटी गठित कर हड़ताल को स्थगित करवाया था। इसमें मुख्यमंत्री द्वारा वादा किया गया था कि हड़ताल के दौरान 35 दिन का ड्यूटी पीरियड माना जायेगा व 7 दिन का आकस्मिक अवकाश काटा जाएगा लेकिन सरकार ने लिपक वर्ग के साथ वादाखिलाफी करते हुए 42 दिन का अर्जित अवकाश काट लिया। लिपिक वर्ग की मांग 19900 वेतनमान से बढ़ाकर 35400 कराने की थी जबकि सरकार ने भद्दा मजाक करते हुए कमेटी की रिपोर्ट सावर्जजनिक किए बिना 21700 वर्तमान से वेतनमान की नोटिफिकेशन जारी कर दी। 28 जुलाई को लिपिक वर्ग भारी संख्या में पंचकूला कूच कर सीएम आवास का घेराव करने वाला था, लेकिन सरकार ने आनन-फानन में 27 जुलाई को मीटिंग बुलाकर बातचीत कर ली।
बातचीत में सरकार की तरफ से मौजूद रहे मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने 5 अगस्त तक मांगों का समाधान करने का आश्वासन दिया था, साथ ही 2 लिपिकों को सचिवालय में अटैच कर दिया गया था, लेकिन इस दौरान इन 2 सदस्यों से कोई बातचीत नहीं की गयी न ही मुख्यमंत्री ने लिपिकीय वर्ग की मांगों के समाधान के लिए कोई ठोस कदम उठाया। इससे लिपिक वर्ग में भारी रोष है। अगर सरकार अब भी नहीं चेती तो 12 से 14 अगस्त तक तीन दिन की संपूर्ण हड़ताल की जाएगी। फिर भी सरकार ने मांगों को नहीं माना तो यह हड़ताल अनिश्चितकाल के लिए मानी जाएगी।
प्रदर्शन में सुनील राठी महासचिव, संदीप राज्य प्रधान स्टेनो, सतीश प्रधान सिंचाई विभाग, संजय राठी प्रधान उपायुक्त कार्यालय, जगत, सुंदर पीडब्ल्यूडी, जोगिंदर खजाना विभाग, सुमित नांदल हूडा विभाग, धर्म कृषि विभाग, नामित, हितेश नगर निगम, सचिन को-ऑपरेटिव, अनिल, मनोज, कुलदीप, विनोद, राकेश, सचिन अन्य कर्मचारी शामिल हुए।
नारनौल (हप्र) : क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी ने अपनी मांगों को लेकर शहर में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का पुतला जलाया। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में एसोसिएशन के सदस्य मौजूद रहे।
प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। सोसायटी से जुड़े कर्मचारियों ने आज स्थानीय लघु सचिवालय से प्रदर्शन शुरू किया।
इसके बाद कर्मचारी शहर के महेंद्रगढ़ रोड, आईटीआई होते हुए महावीर चौक पर पहुंचे, जहां पर कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का पुतला जलाया।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए संगठन के जिला प्रधान कृष्ण कुमार ने कहा कि उनकी मुख्य मांग 35400 पे स्केल करना है। जब तक सरकार उनकी इस मांग को नहीं मानती है, वे धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×