मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री ने रोते-रोते काटे दो साल: जयराम ठाकुर

10:34 AM Oct 28, 2024 IST

सोलन, 27 अक्तूबर (निस)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चित कार्यक्रम मन की बात का एपिसोड सोलन में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ सुना। इस दौरान, ठाकुर ने प्रधानमंत्री द्वारा भारत की प्रतिभा का उल्लेख करते हुए कहा कि आज एनीमेशन की दुनिया में मेड इन इंडिया और मेड वाई इंडियंस का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 115वें कार्यक्रम में जो बातें कही हैं, उससे निश्चित रूप से हर भारतवासी लाभान्वित होगा।
जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री के लोकप्रिय कार्यक्रम हैं, और दूसरी ओर प्रदेश में एक ऐसी सरकार है जो दो साल में कोई कार्यक्रम ही शुरू नहीं कर पाई। उन्होंने कहा, “दो साल इन्होंने रोते-रोते ही काटे हैं। आर्थिक संकट का रोना रोकर जनता को असल मुद्दों से दूर रखा जा रहा है। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि पिछले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में कोई नो डियूज़ सर्टिफिकेट क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार ने दो साल में 30 हजार करोड़ का ऋण लिया है, जबकि उनकी सरकार ने केवल 19 हजार करोड़ का ऋण लिया था। उन्होंने कहा कि इतना पैसा आने के बावजूद खर्च कहां किया जा रहा है, इसका हिसाब मुख्यमंत्री को देना चाहिए। उन्होंने जनमंच कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि यह लोकप्रिय कार्यक्रम उनकी सरकार ने शुरू किया था, लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे बंद कर दिया। उन्होंने रोजगार के वादों पर भी सवाल उठाया, यह कहते हुए कि सरकार ने दूसरे ही साल में डेढ़ लाख सरकारी पद समाप्त कर दिए। इस कार्यक्रम के बाद, जयराम ठाकुर साधुपुल में आयोजित मेले में मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे, जहां उन्होंने कबड्डी स्पर्धा की विजेता टीमों को सम्मानित किया।

Advertisement

Advertisement