मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मुख्यमंत्री ने गोहाना में रखी जाट भवन की नींव

08:14 AM Jul 18, 2023 IST
सोनीपत के गोहाना में जाट भवन के भूमि पूजन पर नींव की ईंट रखते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 17 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गोहाना में जाट भवन के लिए सेक्टर-7 में भूमि देने के उपरांत सोमवार को भूमि पूजन करते हुए विधिवत रूप से इसकी आधारशिला रखी। साथ ही उन्होंने भवन में डिजिटल पुस्तकालय के निर्माण के लिए 21 लाख रूपये की अनुदान राशि देने की घोषणा भी की।
आधारशिला के उपरांत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जाट समाज अग्रणी समाज है जो कृषि के साथ सेना में पर्याप्त संख्या तथा खेलों में देश प्रदेश का नाम विश्व स्तर पर रोशन कर रहा है। उन्होंने कहा कि परिवार के नाते व्यक्ति अपने लिए घर की व्यवस्था कर लेता है, किंतु सामाजिक तौर पर सामूहिक कार्यक्रमों के लिए इस प्रकार के भवन की आवश्यकता होती है। सरकार हर समाज को व्यवस्थानुसार जमीन देती है। अन्य समाजों ने भी भूमि के लिए आवेदन किया है जिन्हें जल्द ही जमीन आवंटित की जाएगी। यह भवन अकेले किसी एक समाज का नहीं बल्कि यह सबके काम आएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में उन्होंने हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा दिया था और आज भी हम इसे बल प्रदान कर रहे हैं। जातिगत राजनीति में बांटने वाला प्रदेश का भला नहीं कर सकता। हमने छह एस (शिक्षा, स्वाभिमान, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलंबन व सुशासन) को प्रदेश में बढ़ावा दिया है। साथ ही तीन-सी पर करारी चोट की है। यह तीन-सी से प्रदेश का नुकसान ही हुआ है, जिसे हमने खत्म करने का काम किया है। इसका सुखद परिणाम मिला है कि आज हरियाणा उद्योगपतियों की पहली पसंद बन गया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड ने भवन की आधारशिला रखने की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री का विशेष आभार जताया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
गोहानामुख्यमंत्री
Advertisement