For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन ने ली स्टेंडिंग कमेटी की बैठक

01:36 PM Jun 14, 2023 IST
सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन ने ली स्टेंडिंग कमेटी की बैठक
Advertisement

चंडीगढ़, 13 जून (ट्रिन्यू)

Advertisement

हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला की अध्यक्षता में मंगलवार को यहां ब्यूरो की स्टैंडिंग कमेटी की अहम बैठक हुई। इसमें विभिन्न बोर्ड-निगमों के कर्मचारियों की प्रमोशन, नये पदों के सृजन, सेवा नियम तय करने सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद बराला ने कहा कि किसी भी कर्मचारी और अधिकारी को उसके प्रमोशन या वेतनवृद्धि जैसे वाजिब हक से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

बैठक में हरियाणा रूरल डेवलपमेंट फंड एडमिनिस्ट्रेशन बोर्ड से संबंधित पर्सनल असिस्टेंट को प्राइवेट सेक्रेटरी के पद पर अपग्रेड करने पर चर्चा हुई। उन्होंने हरियाणा स्टेट फेडरेशन ऑफ कोऑपरेटिव शुगर मिल्स लिमिटेड के तहत कुरुक्षेत्र जिला के शाहाबाद में स्थापित किए जा रहे एथेनॉल प्लांट में नए पद सृजित करने पर चर्चा करते हुए कहा कि इस प्लांट को आधुनिक तकनीक से चलाकर लाभ में लाया जाना चाहिए। हरियाणा एग्रो रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर, मुरथल में जूनियर साइंटिस्ट के पे-स्केल, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के एनसीआर क्षेत्र के लिए चीफ-इंजीनियर को एक्सटेंशन देने और हरियाणा स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में चीफ एनवायर्नटमेंटल इंजीनियर तथा चीफ साइंटिफिक ऑफिसर के पद के लिए सेवा-नियमों को बनाने के मुद्दे पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

Advertisement

बराला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवश्यकता के अनुसार नए पदों को जल्द से जल्द सृजित किया जाना चाहिए ताकि प्रदेश के लोगों का कार्य बाधित न हो। इस अवसर पर कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, पर्यावरण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मोहम्मद शाइन, विकास एवं पंचायत विभाग के महानिदेशक दुष्मंता कुमार बेहरा, कृषि विभाग के निदेशक नरहरि सिंह बांगड़, पर्यावरण विभाग के निदेशक प्रदीप कुमार, शुगरफैड के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement