For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केंद्र सरकार ने पंजाब के साथ भेदभाव किया : गुरमीत सिंह खुड्डियां

08:24 AM May 08, 2024 IST
केंद्र सरकार ने पंजाब के साथ भेदभाव किया   गुरमीत सिंह खुड्डियां
बठिंडा में मंगलवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुड्डियां । - पवन शर्मा
Advertisement

बठिंडा, 7 मई (निस)
पंजाब के कैबिनेट मंत्री और बठिंडा लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां ने केंद्र सरकार पर पंजाब के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पास न तो अपनी राजधानी है और न ही हाईकोर्ट। केंद्र ने पंजाब के ग्रामीण विकास कोष (आरडीएफ) के 5700 करोड़ रुपये रोक रखे हैं और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का पैसा इससे अलग है। उन्होंने कहा कि पंजाब की लड़ाई हम पूरी ताकत से लड़ेंगे।
यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुड्डियां ने कहा कि हरसिमरत कौर बादल 15 साल तक संसद में रहीं। वह खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भी रहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब में फूड प्रोसेसिंग प्लांट या पार्क बनाना चाहिए था।
दिल्ली के राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश के जवाब में खुड्डियां ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस मामले को अनावश्यक रूप से उलझा दिया है। उन्होंने तर्क दिया कि सबूतों के अभाव में संजय सिंह भी जमानत पर जेल से बाहर आ गये हैं और केजरीवाल के खिलाफ भी कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस भ्रम में है कि वह ऐसे बेबुनियाद मुद्दों में उलझाकर केजरीवाल की पार्टी को कमजोर कर देगी।
इस मौके पर खुड्डियां के साथ बठिंडा (शहरी) विधानसभा क्षेत्र के विधायक जगरूप सिंह गिल, पंजाब मीडियम इंडस्ट्री
डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन और आप प्रवक्ता नील गर्ग, पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के चेयरमैन अनिल ठाकुर भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×