मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा की उपेक्षा कर रहा केंद्र, जीएसटी के 7 रुपये लेकर 1 रुपया दे रहा वापस

10:22 AM Aug 11, 2024 IST
बड़खल में पदयात्रा में भाग लेते सांसद दीपेन्द्र हुड्डा। साथ हैं पूर्व सांसद अवतार भड़ाना, शारदा राठौर, रघुबीर सिंह तेवतिया व अन्य। -हप्र

फरीदाबाद, 10 अगस्त (हप्र)
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत बड़खल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह के संयोजन में रोज गार्डन पार्किंग से 1 नंबर बीकानेर स्वीट, हनुमान मंदिर, मेन गुरुद्वारा, 1-2 का चौक, शिवालय मंदिर 2 नंबर होते हुए लखानी धर्मशाला तक पदयात्रा की। रोज गार्डन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि रेल बजट हो या खेल बजट केंद्र सरकार बजट में हरियाणा की उपेक्षा करती है। भारत सरकार के बजट में 28 प्रदेशों में सबसे कम बजट हरियाणा को मिला। केंद्र सरकार हरियाणा से जीएसटी में 7 रुपया वसूलकर हरियाणा को केवल 1 रुपया वापस दे रही है। प्रति व्यक्ति के हिसाब से देखें तो 29 प्रदेशों में सबसे कम यानी 6938 रुपया हरियाणा को मिल रहा है। जबकि अरुणाचल में 140000 और गोवा हरियाणा के एक जिले जितना है, उसको 40000 रुपया दिया जा रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बजट देने में हरियाणा को भूली भाजपा को चुनाव में लोग वोट देना भूल जाएंगे।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस साल के खेलो इंडिया के बजट में 2200 करोड़ में से हरियाणा को केवल 65 करोड़ दिया। वहीं, गुजरात को 600 करोड़ रुपए और यूपी को 500 करोड़ से ज्यादा दिया। जबकि ओलंपिक में देश के 6 मेडल में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते।
दीपेंद्र ने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, नशा, अपराध, महंगाई, भ्रष्टाचार में नंबर 1 बना दिया। गृह मंत्रालय के एनसीआरबी के मार्च के आंकड़ों के अनुसार हरियाणा आज हरियाणा में देश में सबसे ज्यादा अपहरण, सबसे ज्यादा फिरौतियों की वसूली, महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहा है। हरियाणा हत्या दर में नंबर 2 पर है।
इस मौके पर पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक शारदा राठौर, रघुबीर सिंह तेवतिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला, सुमित गौड़, तरूण तेवतिया, नितिन सिंगला, नीरज गुप्ता, जगत सिंह नागर एडवोकेट, रेनू चौहान, राखी सेठी, मुकेश डागर, अजय भड़ाना, संजय कौशिक, उमेश कौशिक, अजीत भाटी एडवोकेट समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement