मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एक बूथ-दस यूथ के नारे के साथ चल रहा अभियान : शर्मा

07:55 AM Apr 28, 2024 IST
शिअद प्रत्याशी एनके शर्मा जीरकपुर में शनिवार को युवाओं को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 27 अप्रैल (हप्र)
पटियाला लोकसभा क्षेत्र से शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार एनके शर्मा ने युवाओं से एकजुट होकर अकाली दल के समर्थन में प्रचार करने की अपील की और कहा कि सांसद बनने के बाद वे खेल और युवा गतिविधियों को बढ़ावा देंगे। एनके शर्मा आज पटियाला में अकाली दल की छात्र इकाई एसओआई के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा चाहें तो किसी भी अभियान को नया मोड़ दे सकते हैं।
पंजाब में शिरोमणि अकाली दल सरकार के कार्यकाल के दौरान युवाओं के लिए कई विकासात्मक योजनाएं शुरू की गई हैं।
शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में शाम चार बजे दौड़ो और पांच लाख इनाम पाओ योजना शुरू की है. इस योजना के तहत डेराबस्सी जिले के हजारों युवाओं ने अपने-अपने गांवों में खेल उपकरण ले लिए हैं और लाखों रुपये की लागत से खेल के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को मजबूत किया है।
शर्मा ने कहा कि पटियाला लोकसभा क्षेत्र का चुनाव जीतने के बाद सभी लोकसभा क्षेत्रों में युवाओं के लिए यह अभियान शुरू किया जाएगा। शर्मा ने एक बूथ, दस यूथ का नारा देते हुए कहा कि प्रत्येक बूथ को दस यूथ संभालें और चुनाव तक माइक्रो मैनेजमेंट के जरिये प्रचार करें। इस मौके पर एसओआई हरप्रीत सिंह, सहज सिंह जैलदार, दिलप्रीत सिंह, धर्मप्रीत सिंह, सुखमनजीत सिंह, सतनाम सिंह, सिमरप्रीत सिंह, हर्षित कुमार और एसओआई के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।
अकाली दल प्रत्याशी के भाई ने की चौपाल चर्चा
डेराबस्सी विधानसभा हलका एनके शर्मा का अपना घर और यहां के लोग परिवार के सदस्य से बढ़कर हैं। शर्मा अगर लोकसभा सांसद बनते हैं तो इसका श्रेय डेराबस्सी हलके की जनता को जाएगा। यह दावा पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एनकेशर्मा के भाई धरमिंदर शर्मा ने हलके के गांव फतेहपुर जट्टां, कारकौर, बरौली, अमलाला,चडियाला, बहोड़ा, बहोड़ी, इब्राहीमपुर, परागपुर, डेराजुगती व बाकरपुर में ग्रामीणों से चौपाल चर्चा के दौरान किया। धरमिंदर शर्मा ने कहा कि एनके शर्मा ने अपने राजनीतिक जीवन के दौरान न तो कभी दलबदल किया है और न ही कभी हलके के लोगों के हितों का सौदा किया है। उन्होंने अपने परिवार को हमेशा पीछे रखकर हलके तथा यहां के लोगों को सबसे उपर रखा है। इस अवसर पर अकाली नेता राजिंदर सिंह, जिला यूथ अकाली दल प्रधान तरनबीर सिंह टिम्मी पूनिया, साहिल जैन, गगन, दिलबर सिंह, समेत कई गणमान्य मौजूद थे।
पिता ने जीरकपुर में विकास योजनाओं को करवाया लागू : पीयूष
राजपुरा (निस) : पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एनके शर्मा के पुत्र पीयूष शर्मा भी आज चुनाव प्रचार मैदान में कूद गए। पीयूष शर्मा ने घनौर हलका इंचार्ज भूपिंदर सिंह सेखोंपुर के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर युवाओं को जहां पार्टी के प्रति लामबंद किया वहीं उन्होंने ग्रामीणों के साथ बिना किसी औपचारिकता के सीधा संवाद किया।
पीयूष ने बगैर कोई भाषण देते हुए कहा कि वह बचपन से अपने पिता को राजनीतिक जीवन में देख रहे हैं। उनके पिता ने हमेशा ही हलका फर्स्ट की सोच के साथ काम किया है। उन्होंने लोगों की सेवा करते हुए अपने घर व परिवार को पीछे रखा है। जनता के प्रति हमेशा जवाबदेही बनाकर रखी है। पीयूष ने कहा कि जिस तरह से उनके पिता ने डेराबस्सी व जीरकपुर में विकास की योजनाओं को लागू करवाया उसी तरह से अब वह पटियाला हलके लोगों की सेवा करना चाहते हैं। इस अवसर पर शिरोमणि अकाली दल लोकसभा हलके के पर्यवेक्षक एवं मोहाली जिला योजना बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा ने कहा कि अकाली दल ही पंजाब, पंजाबी व पंजाबियत की रक्षा करने वाली पार्टी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement