मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सुखोई, राफेल के करतब देखकर कैडेट्स का जोश हाई

10:20 AM Jul 14, 2024 IST
यमुनानगर के पास सरसावा एयरफोर्स स्टेशन में आयोजित समारोह में मौजूद 14 हरियाणा बटालियन एनसीसी के कमांडिग ऑफिसर कर्नल जरनैल सिंह, एडम ऑफिसर कर्नल संदीप शर्मा और अन्य। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 13 जुलाई (हप्र)
कारगिल विजय की पच्चीसवीं वर्षगांठ पर सरसावा एयरफोर्स स्टेशन पर एयरशो का आयोजन किया गया। 14 हरियाणा बटालियन एनसीसी के कमांडिग ऑफिसर कर्नल जरनैल सिंह एवं एडम ऑफिसर कर्नल संदीप शर्मा के निर्देशन में स्कूल व कॉलेज के कैडेट्स ने भाग लिया। शनिवार को एयर-शो में मुख्य अतिथि के रूप में एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि कारगिल विजय को 25 साल होने जा रहे हैं। सरसावा एयरफोर्स ने कारगिल विजय की रजत जयंती पर सप्ताहभर के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कारगिल विजय के शहीदों का स्मरण करते हुए एयरफोर्स के जवानों ने बहादुरी के अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जवानों ने राइफल ड्रिल की। फिर दस जवानों के ग्रुप ने ग्लाइडर से उतरने के करतब दिखायें। इसके बाद मिग-20, मिग-29, सुखोई 30 व राफेल से सिंगल, डबल व ट्रिपल उड़कर अलग-अलग एक्शन का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स व एनसीसी ऑफिसर्स का जोश हाई रहा। महाराजा अग्रसेन कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ़ करुणा ने कहा कि कैडेट्स को यह अवसर एनसीसी के कारण ही मिल पाया है।
शहीद परमिन्द्र सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तेजली के प्रधानाचार्य मोहम्मद सलीम ने कहा कि हमारे विद्यालय के विद्यार्थी इस एयर-शो में गये हैं। कैडेट्स अंजलि, अर्पित, तरुण, अंकित, आकाश, फैजान व रिशम ने बताया कि हमने टीवी पर सेना के फाइटर प्लेन के करतब देखे थे किंतु आज हमने अपने सामने ये करतब देखे हैं। हमनें जवानों को हेलिकॉप्टर से रस्सी के साथ उतरते देखा, यह अनोखा अनुभव था।  एनसीसी ऑफिसर डॉ़ उमेश प्रताप वत्स, एएनओ अनिल कुमार, एएनओ नीरज कुमार ने बताया कि राफेल के करतब दिखाने पर कैडेट्स की खुशी का ठिकाना नहीं था।  एएनओ विनोद सेठी, राहुल व पुनीत बेरवा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम कैडेट्स को उत्साहित करते हैं। इस अवसर पर विनोद सेठी, पुनीत, राहुल, राखी, रावित सैनी, पूनम सैनी, सुबेदार नरेन दास, सूबेदार विजय कुमार मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement