For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

व्यापारी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

10:02 AM Sep 13, 2024 IST
व्यापारी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या
Advertisement
सोनीपत, 12 सितंबर (हप्र)
व्यापार में नुकसान से परेशान होकर व्यापारी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में मृतक ने परिवार सहित मारने की धमकी मिलने का जिक्र किया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिविल लाइन थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया। व्यापारी के आत्महत्या किए जाने का पता लगने पर कच्चे र्क्वाटर के दुकानदार थाना सिविल में एकत्रित हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ओल्ड डीसी रोड पर पेट्रोल पंप वाली गली निवासी अनिल कुमार (52) का केबल का काम था। अब अनिल कुमार कच्चे र्क्वाटर बाजार में ट्रेडिंग का काम करने लगे थे। वह खुद के साथ ही लोगों के रुपये भी व्यापार में लगवाते थे। बृहस्पतिवार दोपहर बाद उसने घर पहुंचकर कमरे में फंदा लगा लिया। उनके पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने लेनदारों पर धमकी देने के आरोप लगाए है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची थाना सिविल लाइन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया। मामले की सूचना के बाद कच्चे र्क्वाटर के दुकानदार और व्यापार मंडल के सदस्य थाना सिविल लाइन पहुंचे। व्यापारियों ने मामले में जांच कर कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई के आश्वासन के बाद व्यापारी वापस लौटे।

यह लिखा है सुसाइड नोट में

पुलिस ने अनिल के पास से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैंने कुछ समय पहले ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। जिसमें वह लोगों से रुपये लेकर निवेश करते थे और मुनाफा कमा कर देते थे। कुछ रुपये दूसरे अन्य प्रोजेक्ट में भी लगाते थे। इसी दौरान उन्हें बिजनेस में नुकसान हो गया। जिस पर उसने लोगों को नुकसान के बारे में बता कर रुपये देने के लिए समय मांगा। कुछ लोग नहीं माने वह लगातार रुपये देने का दबाव डाल रहे थे। जिसके बाद उसने एफडी से और आभूषण बेच कर रुपये दिए। वह और रुपये नहीं दे पाया। जिसके चलते कुछ लोगों ने धमकी दी कि यदि रुपये नहीं दिए गए तो उसकी बीवी-बच्चों को किडनैप करा देंगे और परिवार को मरवा देंगे। उस पर लोगों का बहुत दबाव था। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। इसलिए वह आत्महत्या कर रहा है। वहीं, सुसाइड नोट में परिजनों के नाम लिख कर उनसे माफी भी मांगी है। वहीं, साथ ही पुलिस से परिवार की सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।
व्यापारी का शव फंदे से लटका मिलने की जानकारी मिली थी। एक सुसाइड नोट मिला है। मृतक के मोबाइल की जांच की जाएगी। जानकारी जुटाई जा रही है कि किन-किन के साथ लेनदेन था। 
-इंस्पेक्टर सतबीर, थाना प्रभारी, सिविल लाइन सोनीपत  
Advertisement
Advertisement
Advertisement