For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दूल्हा-दुल्हन ने फेरों पर आये लोगों से लिया मतदान का वचन

10:33 AM Mar 14, 2024 IST
दूल्हा दुल्हन ने फेरों पर आये लोगों से लिया मतदान का वचन
चरखी दादरी में बुधवार को शादी समारोह के दौरान फेरों के मंडप मंे नाते-रिश्तेदारों के साथ मतदान करने की शपथ लेते दूल्हा-दुल्हन। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 13 मार्च (हप्र)
शादी में फेरे लेते वक्त जीने-मरने कसमें तो सब खाते हैं। इन दिनों कुछ लोग कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए आठवां फेरा भी ले रहे हैं। मगर चरखी दादरी जिले में एक जोड़े ने अपनी शादी के समय फेरा लेने के दौरान नई पहल शुरू करके मिसाल पेश की है। बीए पास युवती कोमल व एलएलबी कर रहे आयुष सांगवान ने चरखी दादरी की एक वाटिका में आयोजित शादी समारोह मंे फेरों पर ही मतदान करने की शपथ ली। साथ ही शादी मंे पहुंचे नाते-रिश्तेदारों को भी मतदान करने का संकल्प दिलाया।
दुल्हन कोमल ने कहा कि सब लोग वचन दो कि सब वोट डालने जाओगे। इतना ही नहीं नवविवाहित जोड़े ने मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाने की भी बात कही। इसके साथ ही वहां उपस्थित लोगों को भी सामाजिक कार्यकर्ता संजय रामफल की अगुवाई में मतदान करने की शपथ दिलाई गई।
दुल्हन कोमल और दूल्हे आयुष ने कहा कि कुछ लोग मत का प्रयोग नहीं करते। इसलिए उन्होंने मन में ठानी कि क्यों न वे शादी समारोह में आए लोगों को अधिक से अधिक मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। सामाजिक कार्यकर्ता संजय रामफल ने इसे एक सराहनीय पहल करके नवदंपति को और विवाह में आए लोगों को वोटों के प्रति शपथ दिलाई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement