मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सवारियां ले जा रही बस के ब्रेक फेल

07:11 AM Apr 10, 2024 IST
थापली के पास खड़ी रोडवेज की एक बस जिसके ब्रेक फेल हो गए थे। -िनस

मोरनी, 9 अप्रैल (निस)
हरियाणा रोडवेज की एक बस के मंगलवार को मोरनी -पंचकूला रोड पर थापली के पास ब्रेक फेल हो गए। बस में उस समय लगभग 20 सवारियां थीं।
दोपहर के समय जैसे ही पंचकूला से मोरनी वाया थापली के एक रूट की बस थापली केंची मोड़ के पास पहुंची तो इसके ब्रेक फेल हो गए।
ड्राइवर ने हौसला रखा और बस को पहाड़ी के साथ टकरा कर रोक दिया। बस में बैठे लोग विशेषकर महिलाएं बुरी तरह डर गई थीं और चिल्लाने लगी थीं। ड्राइवर ने बताया कि पंचकूला से मोरनी की ओर चढ़ाई शुरू होते ही उसे बस में तकनीकी खराबी की आशंका हुई क्योंकि बस से कोई आवाज आ रही थी। उसने बस रोककर चेक भी किया था लेकिन कुछ खराबी नजर नहीं आई।
जैसे ही आगे चढ़ाई की ओर बस बढ़ी तो इसका संतुलन खराब हो गया और बस बैक होने लगी। लेकिन ड्राइवर ने कंट्रोल करते हुए एक साथ लगती पहाड़ी से सटाकर बस को रोकने में सफलता प्राप्त कर ली और सभी सवारियों को सुरक्षित उतारकर दूसरी बस से मोरनी को भेज दिया।
बाद में क्रेन के सहारे बस को वर्कशॉप पहुंचाया गया। परिवहन विभाग के डीआई रविंद्र ने बताया कि बस के ब्रेक फेल होने के कारण ऐसा हुआ। तकनीकी समस्या की जांच की जा रही है।

Advertisement

Advertisement