मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजा वातावरण

10:16 AM Aug 03, 2024 IST
रोहतक में शुक्रवार को शिवरात्रि पर्व पर शिवलिंग पर जलाभिषेक करते विधायक भारत भूषण बतरा। -निस

रोहतक, 2 अगस्त (निस)
सावन माह की शिवरात्रि पर्व धूमधाम और भक्तिभाव से मनाया गया। शहर में स्थित सभी शिवालयों व मंदिरों को दूल्हन की तरह सजाया गया। रात्रि 12 बजे ही शिवालयों में शिवभक्तों की लाइने लगनी शुरू हो गई और हर-हर महादेव के जयघोष से वातावरण गूंज उठा। शिवभक्तों द्वारा कांवड़ द्वारा हरिद्वार से लाये गये पवित्र गंगाजल से शिवलिंग का जलाभिषेक किया गया। साथ ही शिवभक्तों ने विशेष पूजा-अर्चना कर सुख स्मृद्धि की कामना की। संकट मोचन मंदिर की गद्दीनशीन साध्वी मानेश्वरी देवी ने कहा कि शिव पुराण हिंदू धर्म के 18 पुराणों में एक है। पौराणिक ग्रंथों के अनुसार भगवान शिवजी को पति के रूप में प्राप्त करने के लिए माता पार्वती ने वर्षों तप किए और व्रत रखे। साथ ही उन्होंने कहा कि आत्मा का परमात्मा से मिलन ही शिव में लीन हो जाना है। शिवरात्रि पर्व को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। उधर जयहिंद सेना प्रमुख नवीन भी अपने समर्थकों के साथ हरिद्वार से कांवड़ लेकर किलोई स्थित प्राचीन शिव मंदिर पहुंचे और जल चढाया। साथ ही उन्होंने युवाओं को नशे व अपराध से दूर रहने का भी आह्वान किया।
कांग्रेस विधायक भारत भूषण बत्तरा ने भी महाशिवरात्रि के पर्व पर शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरक्त की और बाबा बालक पुरी के डेरे पर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। उन्होंने कह कि भगवान शिव की आराधना से हमें शक्ति और साहस की प्रेरणा मिलती है, जिससे हम अपने जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement