For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समाज से कटे लोगाें के लिए मददगार साबित होगा आश्रम

10:36 AM Jul 08, 2024 IST
समाज से कटे लोगाें के लिए मददगार साबित होगा आश्रम
पानीपत में रविवार को अनाथालय, वृद्धाश्रम के उद्घाटन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री नायब सैनी और अन्य। -वाप्र
Advertisement

महावीर गोयल/वाप्र
पानीपत, 7 जुलाई
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने रविवार को सौंधापुर गांव में अनाथ एवं वृद्ध आश्रम का उद्घाटन किया और कहा कि यह आश्रम जरूरतमंद व असहायों की मदद करेगा। इस तरह के संस्थानों से लोगों का भी प्रेरणा मिलती है, जो समाज सेवा के क्षेत्र में दूसरों के लिए कार्य करते हैं। देश के निर्माण में संत-महापुरुषों का महत्वपूर्ण योगदान है। इस अवसर पर उन्होंने संस्थान को 21 लाख रुपये निजी कोष से देने की घोषणा की और जरूरत पड़ने पर और भी सहयोग देने का आश्वासन दिया है। जनसंस्थान रोहतक के तत्वावधान में यह संस्थान खोला गया है।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि 400 बेड का यह आश्रम मानव सेवा की मिसाल है। यह उन लोगों के लिए मददगार साबित होगा जो समाज की मुख्य धारा से कट गए थे। राज्य सरकार द्वारा वृद्धजनों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की गई है। जिनका वर्तमान में वृद्धों को लाभ मिल रहा है। पेंशन में बढोतरी करके बुजुर्गों का सम्मान किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वृद्धाश्रम का दौरा किया और वृद्ध एवं अनाथ लोगों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल भी जाना। आश्रम में 53 लोग भर्ती हो चुके हैं। इस मौके पर संस्था के प्रधान सतीश गोयल ने बताया कि इस आश्रम के निर्माण पर 10 करोड़ रुपये की लागत जमीन से अलग आई है। आश्रम के निर्माण में विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महीपाल ढांडा व राज्य सभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार ने भी 11-11 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर जनसेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी डाॅ. परमानंद, मनीष ग्रोवर, संस्था के चेयरमैन रामनिवास गुप्ता मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement