For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएगा घमंडिया गठबंधन

10:35 AM May 13, 2024 IST
प्रदेश में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएगा घमंडिया गठबंधन
करनाल में रविवार को जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों से मिलते लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल। -हप्र
Advertisement

करनाल, 12 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को जनसम्पर्क अभियान के दौरान कहा कि प्रदेश की सभी दस लोकसभा सीटों पर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा है। भाजपा के उम्मीदवार पिछले चुनाव में प्राप्त वोटों से अधिक वोट प्राप्त करने के लिए मैदान में हैं, जबकि घमंडिया गठबंधन और उसका प्रमुख दल कांग्रेस के उम्मीदवार जमानत बचाने के लिए मैदान में जदोजहद कर रहे हैं। जनता का मिजाज बता रहा है कि घमंडिया की जमानत वाली इज्जत भी नहीं बचेगी।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विपक्ष चाह रहा है कि बहुसंख्यकों के अधिकार को अल्पसंख्यको के एक खास संप्रदाय के लोगों को दे दिया जाए, लेकिन मोदी के रहते यह संभव नहीं है।
कांग्रेस को कौरववृति का बताते हुए उन्होंने कहा कि वह जनभावना को अपमानित करने वाली पार्टी है। आज़ादी के बाद कश्मीर में 370 लागू करके पूरे देश पर एक राज्य को हावी कर दिया था। राष्ट्र के माथे पर अपमान का टीका ‘एक देश में दो निशान’ नेहरू की देन थी। मोदी ने अपने कार्यकाल में देश के माथे से इस अपमान को खत्म कर किया।
कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र देते हुए कहा कि बूथ जीतो और चुनाव जीतो। भाजपा इतनी मजबूत है कि बूथ लेवल और उससे भी बढ़कर पन्ना प्रमुख तक संगठन है। वहीं कांग्रेस में उम्मीदवार के साथ प्रचार में साथ चलने के लिए कार्यकर्ता तक के लाले पड़े हुए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने आस-पास सभी से पूछिए कि मोदी सरकार में क्या हुआ है। मनोहर लाल ने क्या किया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में विकास के क्या-क्या कार्य हुआ। जनता बातएगी तो उसे भाजपा को वोट देने का वजह मालूम रहेगा। इससे जनता का सीधा जुड़ाव भाजपा के साथ और प्रगाढ़ होगा। जनता के पास वोट देने के अनगिनत वजहें हैं और उन्हीं वजहों पर हैं हम उनसे वोट मांग रहे हैं।

‘मैं मनोहर लाल खट्टर, मोदी की भाजपा से प्रत्याशी हूं’
समालखा (निस) :  घर-घर दस्तक अभियान के अंतर्गत मनोहर लाल ने समालखा व इसराना विधानसभा क्षेत्र के गांव में संपर्क किया। इसराना के गांव गवालडा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बूथ नंबर 178 में वोट मांगे। पूर्व सीएम ने महिलाओ से मिल अपना परिचय देते हुए कहा मुझे जानते हो। मैं मनोहर लाल खट्टर मोदी की भाजपा से प्रत्याशी हूं। महिलाओं से पूछा कि मेरा चुनाव निशान जानते हो। फिर अपना निशान दिखाते हुए 25 मई को वोट डालने की अपील की। इसके बाद समालखा के गांव नारायणा में कई जगह जलपान व नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×