मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्राचीन सूर्य कुंड मंदिर 21 हजार दीपों से होगा रोशन

08:31 AM Oct 12, 2024 IST
जगाधरी क्षेत्र के प्राचीन सूर्यकुंड मंदिर अमादलपुर में होने वाले दीपोत्सव की जानकारी देते आचार्य पंडित त्रिलोक शास्त्री। - हप्र

अरविंद शर्मा/ हप्र
जगाधरी, 11 अक्तूबर
देश-विदेश में प्राचीन समय से प्रसिद्ध प्राचीन सूर्यकुंड मंदिर में इस बार भी दीपोत्सव का आयोजन 27 अक्तूबर शाम को किया जाएगा। जिले में यह अनूठी पहल बीते साल शुरू की गई थी। यह जानकारी देते हुए मंदिर के आचार्य पंडित त्रिलोक चंद शास्त्री ने बताया कि इस बार मंदिर समिति की ओर से 21 हजार दीपों, बाती व इसमें डाले जाने वाले सरसों के तेल का इंतजाम श्रद्धालुओं के लिए किया जाएगा। श्रद्धालुओं को यह निशुल्क दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा श्रद्धालु भी हजारों दीपक अपने साथ लेकर आएंगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर दिन मंदिर समिति की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य आयोजित किया जाएगा। इस अवसर रंगोली, झांकियां व संकीर्तन भी होगा।
त्रिलोक चंद ने बताया कि गत वर्ष दीपोत्सव पर 11 हजार दीपक जलाए गए थे।
उन्होंने बताया कि इस आयोजन में मर्यादा पुरूषोतम प्रभु श्री राम के जीवन पर प्रकाश डाला जाएगा। आचार्य पंडित त्रिलोक शास्त्री ने बताया कि दीपोत्सव के बाद सभी के लिए भंडारा प्रसाद होगा।

Advertisement

Advertisement