मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विदेशी फूलों की खुशबू से महकेगी जींद की फिजा

07:09 AM Oct 05, 2024 IST
जींद के गोहाना रोड पर शुक्रवार को डीसी कॉलोनी के पार्क में विदेशी फूलों के पौधों की पहुंची पौध। -हप्र

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 4 अक्तूबर
जींद के गोहाना रोड के पास की फिजा में बहुत जल्द विदेशी फूलों की महक होगी। गोहाना रोड पर डीसी कॉलोनी की पार्क में 10 अलग-अलग किस्मों के 5000 से ज्यादा विदेशी फूलों के पौधे लगेंगे।
डीएमसी विरेंद्र सहरावत ने खुद इस पार्क में विदेश फूलों के पौधों की पौध देखी और इसके लिए पार्क को विकसित कर रही संस्था टीम जींद सुधार के प्रमुख प्रवीण सैनी और सुनील वशिष्ठ की तारीफ की।
शहरों के पार्कों को रखरखाव के लिए संस्थाओं को गोद देने की सरकार की नीति के तहत गोहाना रोड पर स्थित डीसी कॉलोनी की रेड क्रॉस पार्क को टीम जींद सुधार को गोद दिया गया है। टीम जींद सुधार ने इस पार्क को शहर की रोल मॉडल पार्क बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पार्क की सूरत पूरी तरह से बदलकर इसे बेहद सुंदर बनाने के बाद अब टीम जींद सुधार ने इस पार्क में 10 अलग-अलग किस्म के लगभग 5000 विदेशी फूलों के पौधे लगाने का निर्णय लिया है। विदेशी फूलों के पौधों की पौध संस्था ने मंगवा ली है। इन दिनों विदेशी फूलों की इस पौधों को पार्क में जगह-जगह लगाने की तैयारी जोरों पर है। टीम जींद सुधार की इस बड़ी पहल को देखने के लिए खुद जींद के डीएमसी (जिला नगर आयुक्त) गुलजार मलिक भी पार्क में पहुंचे और उन्होंने विदेशी फूलों से इस पार्क और गोहाना रोड के की फिजा को महकाने के लिए टीम जींद सुधार के सदस्यों की खुलकर तारीफ की।
जींद शहर के गोहाना रोड और उसके आसपास के क्षेत्र में पहले हर्बल पार्क में वन विभाग ने चंदन के पौधे लगाकर इस क्षेत्र की फिजा को चंदन की महक से महाकाया था। अब टीम जींद सुधार ने गोहाना रोड के ठीक साथ डीसी कॉलोनी की पार्क में विदेशी फूलों के 5000 से ज्यादा पौधे लगाने की शुरुआत कर जींद की फिजा को जल्द विदेशी फूलों की महक से महकाने की तरफ तेजी से कदम आगे बढ़ाए हैं। संस्था ने लिलियम, ग्लेडियस, गजानिया, सालविया, डायनठस, सिलोसिया, मैरीगोल्ड जैसी किस्मों के विदेशी फूलों के 5 हजार से ज्यादा पौधे पार्क में लगाने का फैसला लिया है। इसे लेकर संस्था के सुनील वशिष्ठ और प्रवीण सैनी का कहना है कि पार्क को गोद लेते ही उनके मन में यह विचार आया था कि जिन विदेशी फूलों को अब तक जींद के लोग केवल टीवी और सोशल मीडिया पर देखते थे, वह विदेशी फूल पार्क में लगाए जाएं। अब जींद के लोग इन नायाब विदेशी फूलों को केवल देख ही नहीं पाएंगे, बल्कि इनकी खुशबू लेकर भी आनंदित होंगे।

Advertisement

Advertisement