मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राष्ट्र, समाज के कल्याण में योगदान करना यूथ रेडक्रॉस का उद्देश्य : प्रो. वशिष्ठ

09:49 AM May 29, 2024 IST
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 4 दिवसीय यूथ रेडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभागियों को संबोधित करते मुख्यातिथि। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 28 मई (हप्र)
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में चार दिवसीय विश्वविद्यालय स्तरीय यूथ रेड क्रॉस प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। इसके उद्घाटन सत्र में मुख्यातिथि डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. अनिल वशिष्ठ एवं विशिष्ट अतिथि गुलजारीलाल नंदा नीति शास्त्र एवं दर्शन शोध केंद्र की निदेशक प्रो. शुचिस्मिता थी। प्रो. अनिल वशिष्ठ ने अपने संबोधन में छात्रों को समाज सेवा से जुड़ने के लिए प्रेरित करते हुए यूथ रेडक्रॉस का हिस्सा बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि यूथ रेड क्रास का प्रमुख उद्देश्य लोगों की स्वास्थ्य, सेवा और मित्रता पर ध्यान केंद्रित करते हुए रेडक्रॉस स्वयंसेवक सेवा, समर्पण और परोपकार की भावना से राष्ट्र और समाज के कल्याण हेतु योगदान करना है। प्रो. शुचिस्मिता ने विभिन्न आपदाओं के समय यूथ रेड क्रॉस द्वारा किए गए कार्यों का परिचय देते हुए भविष्य में भी समाज सेवा के कार्यों से जुड़े रहने का आह्वान किया।
यूथ रेड क्रॉस के कार्यक्रम समन्वयक प्रो. दिनेश राणा ने इस कार्यक्रम की सभी गतिविधियों का संक्षेप में परिचय दिया और यूथ रेड क्रॉस के मूल सिद्धांतों के बारे में भी बताया और कहा कि यह विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Advertisement

Advertisement