मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘सरकार का उद्देश्य हर सिर को मिले छत, अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे योजना का लाभ’

10:48 AM Jun 27, 2024 IST
यमुनानगर में बुधवार को अनाज मंडी में आयोजित एक कार्यक्रम में लाभार्थी को प्लॉट के अलाटमेंट लेटर देते कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 26 जून (हप्र)
अनाज मंडी में बुधवार को एक कार्यक्रम में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल ने मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत जगाधरी, करनाल और पिंजौर के 4,203 लाभार्थियों को प्लॉट के अलॉटमेंट लेटर बांटे। इनमें जगाधरी के 3139, करनाल के 521 और पिंजौर के 543 लाभार्थियों को अलॉटमेंट लेटर मिले। कार्यक्रम में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवरपाल मुख्य अतिथि रहे और यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा विशिष्ट अतिथि रहे।
कंवरपाल गुर्जर ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीब परिवार को मुख्यधारा में लाने का प्रयास कर रही है। जिस व्यक्ति के पास अपना मकान नहीं है उसके सपने को साकार करने के लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में प्लॉट अलॉटमेंट लेटर वितरित किए जा रहे है। हमारी सरकार का उद्देश्य है कि हर सिर को छत मिले और प्रदेश के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले।
उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 9000 ग्रामीणों को उनके मालिकाना हक के पत्र दिए और बुधवार को पूरे प्रदेश में 15,250 लाभार्थियों को प्लॉट दिए गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि जिस गांव में पंचायती जमीन नहीं है उस गांव में गरीब व्यक्ति को प्लॉट खरीदने के लिए 1 लाख रुपये देने का निर्णय लिया है। विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गरीब के उत्थान के लिए बीड़ा उठाया है।

जगाधरी में 3 जगहों पर जनता दरबार कल
जगाधरी (निस) : मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बुधवार को बताया कि 28 जून को जनता की समस्याओं के समाधान के लिए विधानसभा क्षेत्र में 3 जगह जनता दरबार लगाया जाएगा। प्रात: 9 बजे प्रताप नगर भुड़कलां रेस्ट हाउस, दोपहर 12 बजे छछरौली रैस्ट हाउस व शाम 5 बजे सेक्टर-17 हुड्डा भाजपा जिला कार्यालय यमुना कमल में जनता दरबार का आयोजन कर लोगोंं की समस्याएं सुनी जाएंगी और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी विभागों के अधिकारी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा कि हमें आपसी मनमुटाव एवं राजनीति से हटकर लोगों की भलाई व जनहित में होने वाले विकास कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए। विकास कार्य जितने अधिक होंगे उतना ही लाभ आमजन को मिलेगा।
‘हर बार 10 सीटें जीतना संभव नहीं’
कार्यक्रम के बाद कंवरपाल गुर्जर ने मीडिया को संबोधित किया और कहा कि हर बार लोकसभा की 10 की 10 सीट जीतना संभव नहीं, जनता मालिक है। उन्होंने कहा कि नियम के मुताबिक सीबीआई ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की है उन्होंने कुछ गलत किया होगा तो भुगतना पड़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement