For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार का मकसद बल्लभगढ़ को शिक्षा के क्षेत्र में नंबर वन बनाना : मूलचंद शर्मा

07:22 AM Jul 30, 2024 IST
सरकार का मकसद बल्लभगढ़ को शिक्षा के क्षेत्र में नंबर वन बनाना   मूलचंद शर्मा
बल्लभगढ़ में सोमवार को कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सेक्टर-23 में प्राइमरी स्कूल के नये भवन निर्माण का शिलान्यास करते हुए। -निस
Advertisement

बल्लभगढ़, 29 जुलाई (निस)
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सभी के लिए शिक्षा बेहद जरूरी है और शिक्षा का बंटवारा नहीं हो सकता इसलिए उनका उद्देश्य बल्लभगढ़ विधानसभा को शिक्षा के क्षेत्र में नंबर वन बनाना है। हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम, खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता मामले तथा निर्वाचन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सोमवार को सेक्टर-23 में राजकीय प्राइमरी स्कूल की नयी इमारत बनने के कार्य का शिलान्यास किया। जो लगभग एक करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से तैयार होगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पूरे हरियाणा को शिक्षा का बड़ा हब बनाने का काम प्रदेश सरकार कर रही है। बीते कई सालो से यहां के लोगों की प्राइमरी स्कूल की मांग थी। बच्चों के बैठने के लिए कमरे नहीं थे। आमजन के इन्हीं मांगों को ध्यान में रखते हुए आज स्कूल बिल्डिंग बनने के कार्य का शिलान्यास किया गया है और जल्दी ही यह बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी। जिससे यहां रह रहे लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। पूर्व में किसी भी सरकार ने यहां कोई काम नहीं किया। न शिक्षा, न सड़कें, न स्ट्रीट लाइट, न कोई ऑडिटोरियम और न की कोई स्टेडियम यहां था। भाजपा की पहली ऐसी सरकार आई है जिन्होंने बल्लभगढ़ में ऑडिटोरियम, इंदौर स्टेडियम, स्कूल, कॉलेज और पूरे क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे देश प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाकर कनेक्टिविटी को बढ़ावा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में हमारे यहां विकास कार्य दिन-रात चल रहे हैं और शिक्षा के क्षेत्र में भी बल्लभगढ़ में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।
इस अवसर पर उन्होंने आमजन की समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां-जहां सीवरेज की सफाई होनी है उनको जल्द से जल्द साफ कराया जाए और हार्डवेयर चौक से सेक्टर-55 तक की रोड पर जहां ग्रिल लगनी है और फुटपाथ बनाने है इस कार्य को भी तेजी के साथ पूरा करें और जिन इलाकों में पानी की कमी है वहां पानी की कमी को भी बहुत जल्द पूरा किया जाएगा। बल्लभगढ़ विधानसभा में पीने के पानी की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।
इस मौके पर भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, पारस जैन, अनुराग गर्ग, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, दीपांशु अरोड़ा, रवि सोनी, दामोदर उपाध्याय, चेतना पांडे, जगत भूरा, दीपक पीलवान, कुलदीप मथारू, शिक्षा विभाग से बीआरसी कमल, एसडीओ सुनील कुमार सहित सेक्टर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×