मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धान की खरीद न होने पर आढ़ती और किसान बेहद परेशान

08:51 AM Oct 07, 2024 IST

बाबैन, 6 अक्तूबर (निस)
बाबैन की अनाजमंडी में धान की सरकारी खरीद सुचारु रूप से न होने के कारण किसानों और व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त हो रहा है।
पिछले चार करीब दिन से धान की खरीद न होने पर बाबैन अनाज मंडी के प्रधान जगदीश ढींगरा की अध्यक्षता में आढ़तियों की बैठक का आयोजन बाबैन के किसान विश्राम गृह में किया गया और इस बैठक में आढ़तियों ने धान की खरीद न होने व धान का उठान न होने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।
उसके बाद मार्केट कमेटी बाबैन के सचिव लव गुप्ता अन्य अधिकारीयों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने आढ़तियों की समस्याओं को सुना।
मार्केट कमेटी बाबैन के सचिव लव गुप्ता ने कहा कि जल्द ही सही ढंग से खरीद शुरू करवा दी जाएगी। अनाज मंडी के प्रधान जगदीश ढींगरा ने कहा कि वे प्रशासन से मांग करते हैं कि धान की खरीद शुरू करवाई जाए क्योंकि धान की खरीद न होने पर आढ़ती और किसान बेहद परेशान है।
उन्होंने कहा कि आढ़तियों का शिष्टमंडल इस समस्या को लेकर जिला उपायुक्त से मिलेगा ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके।
इस मौके पर अनाज मंडी के प्रधान जगदीश ढींगरा, पूर्व प्रधान हरिकेश सैनी, पूर्व प्रधान लाभ सिंह, राज मक्कड, किमती लाल खुराना, बलिहार सिंह, कौशल सैनी, मोहन चुघ, कृष्ण गोयल, राजेश छलौंदी, संजय संघौर, संजय झंडौला, डिम्पल सैनी, जितेंद्र गर्ग, विनोद सिंगला, कृष्ण शर्मा, रवि सैनी, जय सिंह व अनेक आढ़ती मौजूद रहे।
वहीं राइस मिल एसोसिएशन के प्रधान राकेश गुहन ने कहा कि सरकार और राइस मिलस के बीच सहमति न बनने के कारण मिलर्स हड़ताल पर हैं, जिससे किसानों को अपनी फसल बेचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

Advertisement