मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फरार शिवा ने इंस्टा पर लिखा, ‘यार तेरा गैंगस्टर है जानी’

07:58 AM Oct 15, 2024 IST

मुंबई/लखनऊ, 14 अक्तूबर (एजेंसी)
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश के फरार संदिग्ध शिव कुमार गौतम उर्फ शिवा ने शान दिखाने के मकसद से खुद को ‘गैंगस्टर’ बताते हुए सोशल मीडिया पर हाल में ही पोस्ट करना शुरू किया था। गौतम ने 24 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो साझा करते हुए लिखा था, “यार तेरा गैंगस्टर है जानी।” फोटो में दिख रहा है कि वह मोटरसाइकिल पर सवार है। पोस्ट के बैकग्राउंड में एक हरियाणवी गाना बज रहा है। गौतम उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंडारा गांव का रहने वाला है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने कहा कि गांव में उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और वह महाराष्ट्र के पुणे शहर में कबाड़ की एक दुकान पर काम करता है। आठ जुलाई को गौतम ने एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था, ‘शरीफ बाप है# हम नहीं।’
इस बीच, बाबा सिद्दीकी की हत्या में गिरफ्तार तीसरे आरोपी प्रवीण लोनकर को सोमवार को यहां की अदालत ने 21 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस के मुताबिक, 28 वर्षीय लोनकर को रविवार को पुणे से गिरफ्तार किया गया था। उस पर सिद्दीकी पर गोलीबारी करने वाले तीन में से दो शूटर को इस काम के लिये रखने का आरोप है। प्रवीण लोनकर को मजिस्ट्रेट वीआर पाटिल की अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान पुलिस ने पूछताछ करने और इस सनसनीखेज हत्या की साजिश को उजागर करने के लिए आरोपी की हिरासत देने का अनुरोध किया। पुलिस के मुताबिक, प्रवीण लोनकर का भाई शुभम जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेस बिश्नोई से कथित तौर पर जुड़ा हुआ है। मजिस्ट्रेट अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद प्रवीण लोनकर को 21 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।
इस मामले में गिरफ्तार दो शूटर की पहचान हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश के धर्मराज राजेश कश्यप (19) के तौर पर हुई है और उन्हें भी अदालत ने सोमवार तक पुलिस की हिरासत में भेजा है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने अब तक दो शूटर को गिरफ्तार किया है, जबकि तीसरा हमलावर शिवकुमार गौतम अब भी फरार है। मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने आरोपी धर्मराज कश्यप की उम्र का पता लगाने के लिए उसका अस्थि परीक्षण किया जिसमें यह साबित हो गया है कि वह नाबालिग नहीं है। उसे अदालत में पेश किया गया और 21 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisement

संदिग्ध मोहम्मद जीशान अख्तर के खिलाफ नौ आपराधिक मामले

पंजाब पुलिस ने सोमवार को कहा कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में संदिग्ध मोहम्मद जीशान अख्तर के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास समेत नौ जघन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। अख्तर (21) पंजाब के जालंधर जिले के शंकर गांव का रहने वाला है। अख्तर उर्फ ​​जस्सी उर्फ ​​सिकंदर के खिलाफ विभिन्न थानों में नौ मामले दर्ज हैं। नकोदर के पुलिस उपाधीक्षक सुखपाल सिंह ने कहा कि उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और डकैती जैसे गंभीर आरोप हैं। उन्होंने कहा कि अख्तर पर हरियाणा के कैथल में दो अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने कहा कि अख्तर को जून 2022 में एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया था और इस साल जून में जेल से बाहर होने के बाद वह अपने गांव नहीं लौटा। अख्तर के तार कुख्यात अपराधी विक्रम बराड़ से जुड़े होने का संदेह है।

Advertisement
Advertisement