For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आप सरकार ने 2 वर्षों में प्रदेश की कृषि अर्थव्यवस्था की तबाह

07:40 AM Apr 26, 2024 IST
आप सरकार ने 2 वर्षों में प्रदेश की कृषि अर्थव्यवस्था की तबाह
माहूआना केंद्र पर बृहस्पतिवार को खरीद प्रबंधों का जायज़ा लेते शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल।-निस
Advertisement

डबवाली (लंबी), 25 अप्रैल (निस)
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रदेश की अनाज मंडियों में गेहूं की लिफ्टिंग शुरू न होने पर अकाली दल द्वारा किसानों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष शुरू करने की चेतावनी दी। बादल ने लंबी हल्के के माहूआना खरीद केंद्र का दौरा किया व गेहूं के लिफ्टिंग प्रबंधों का जायज़ा लिया। उन्होंने किसानों से बातचीत करके उनकी समस्याएं भी सुनीं।
बादल ने मंडियों में खरीद प्रबंधों पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि किसान तो पहले आंधी के कारण गेहूं की फसल के नुकसान तले दबे हुए हैं, अब सरकार की लापरवाही के चलते तैयार फ़सल को बेचने के लिए किसान मंडियों में अपमानित हो रहे हैं। उन्होंने आप सरकार पर पिछले दो सालों में प्रदेश की कृषि अर्थव्यवस्था तबाह करने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को अभी तक पिछले समय में हुई ओलावृष्टि का मुआवज़ा नहीं मिला। बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री फसलों के मुआवज़े के लिए 25-25 हज़ार रुपए बगैर गिरदावरी से देने के अपने वादे से भाग गए हैं। सुखबीर बादल ने किसानों को आह्वान किया कि सीमाएं सील करके उनके रास्ते रोकने व हरियाणा के साथ मिल कर मौजूदा किसान संघर्ष को कुचलने वाली आप सरकार व दिल्ली आधारित सभी पार्टियाँ को फिर से फ़तवा न दें।
इस अवसर पर वरिष्ठ अकाली नेता तेजिन्दर सिंह मिड्डूखेड़ा, अकाली नेता मनप्रीत सिंह, राज सिंह माहूआना, महमा सिंह, बलविंद्र, मलकीत सिंह व चानन सिंह मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×