मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अस्टाम विक्रेताओं की लिमिट बढ़ाने पर किया सीएम का धन्यवाद

10:56 AM Jun 29, 2024 IST
Advertisement

सीवन, 28 जून (बहादुर सैनी)

प्रदेश में स्टांप विक्रेताओं  की लिमिट 10 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपये किए जाने पर ऑल हरियाणा स्टांप विक्रेता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष शर्मा व सीवन के स्टांप विक्रेताओं ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

Advertisement

पत्रकारों से बात करते हुए सुभाष शर्मा ने बताया कि स्टांप विक्रेताओं की लंबे समय से मांग थी कि उनकी लिमिट को बढ़ाया जाए। लंबे समय से स्टांप विक्रेताओं की आनलाइन स्टांप निकालने की और स्टांप बेचने की लिमिट 10 हजार रुपये की ही थी। मुख्यमंत्री ने स्टांप विक्रेताओं की समस्या को समझते हुए लिमिट को बढ़ा कर 20 हजार रुपये कर दिया है। यह बहुत ही सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही स्टांप विक्रेताओं की एक अन्य मांग है जो कि बहुत लंबे समय से चली आ रही है। स्टांप विक्रेताओं का कमीशन बहुत ही कम है जिसके कारण उनके रोजगार पर संकट पैदा हो गया है। उनके कमीशन को भी रिवाइज किया जाना चाहिए और उनका कमीशन बढ़ाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि निजी दुकानों से स्टांप लेने वाले लोग एक ही स्टांप का प्रयोग कई जगह कर सकते हैं क्योंकि वह उसकी फोटो कॉपी निकाल लेते हैं, परंतु स्टांप विक्रेताओं द्वारा बेचे गए स्टांप का रिकॉर्ड रखा जाता है और स्टांप विक्रेता उस पर अपनी मोहर लगाकर देता है, जिससे उसका दूसरे स्थान पर प्रयोग नहीं किया जा सकता। ऐसे में सरकार को चाहिए कि स्टांप निकालने की अनुमति केवल स्टांप विक्रेता को ही दी जाए। इससे सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा और धोखाधड़ी के मामले समाप्त होंगे। इस अवसर पर मेहरदीन, दयानन्द तनेजा, हरबंस सिंह, महवीर मंगला अस्टाम विक्रेता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement