मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दो दिन में वेटिंग लिस्ट के साथ जारी होगा टीजीटी का डिटेल रिजल्ट

06:34 AM Jul 31, 2024 IST
पंचकूला में मंगलवार को टीजीटी शिक्षकों के ओरिएंटेशन कार्यक्रम की शुरुआत करते सीएम नायब सिंह सैनी। साथ हैं स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर व मूलचंद शर्मा।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 30 जुलाई
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अगले दो दिनों में टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) भर्ती की वेटिंग लिस्ट के साथ डिटेल रिजल्ट जारी किया जाएगा। पिछले सप्ताह ही आयोग ने टीजीटी के 7471 पदों के लिए नतीजे घोषित किए थे। इनमें से अधिकांश शिक्षक अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर चुके हैं। मंगलवार को पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में नवचयनित शिक्षकों के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में सीएम नायब सिंह सैनी ने यह खुलासा किया। इस दौरान सैनी ने शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र भी सौंपे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने की।
सीएम ने ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर व सरबजोत सिंह को बधाई दी।
सीएम ने शिक्षकों से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन अनुसार भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सभी भावी पीढ़ी को तराशें। नायब सैनी ने कहा कि मौजूदा सरकार पूर्व सीएम मनोहर लाल द्वारा शुरू की गई नीतियों को आगे बढ़ा रही है। उनकी सोच के हिसाब से प्रदेश के विकास को गति दे रहे हैं। पूर्ववर्ती सरकारों पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि 2014 से पहले की सरकारों में भर्तियों की लिस्ट रिजल्ट आने से पहले अखबारों में छप जाती थी। आज अखबार में खबर छपती है कि रिक्शा चालक का बेटा हरियाणा में एचसीएस बना है। ये बदलाव वर्तमान सरकार ने गत 10 वर्षों में सुनिश्चित किया है।
इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा, कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री मूलचंद शर्मा, वित्त मंत्री जेपी दलाल, बिजली मंत्री चौ़ रणजीत सिंह, स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा, विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा, परिवहन मंत्री असीम गोयल, खेल मंत्री संजय सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री बिशम्बर बाल्मिकी, सीएम के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, विधायक सत्यपाल जरावता, घनश्याम सर्राफ, पूर्व मंत्री कमलेश ढांडा, बंतो कटारिया, स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग भी मौजूद रहे।

माता-पिता के बाद शिक्षक की अहमियत : त्रिखा

शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता के लिए नहीं, जनता की सेवा करने के लिए है। जनता ही हमारा परिवार है और मुख्यमंत्री भी प्रदेश की पौने तीन करोड़ की आबादी के अभिभावक बनकर सेवा कर रहे हैं तथा मनोहर नीतियों को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में पारदर्शी तरीके से योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक की माता-पिता के बाद बहुत अहमियत होती है। टीचर के पास बच्चे सुरक्षित और संस्कारित बनते हैं। इसलिए हमें बच्चों को भारतीय संस्कार देने हैं।

Advertisement

मैरिट बना नौकरियों का आधार : ज्ञानचंद

स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि सरकार ने युवाओं को बिना खर्ची-पर्ची के नौकरी का तोहफा दिया है। इसमें किसी का भी एक नया पैसा नहीं लगा है। सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। इससे युवाओं में आत्मविश्वास पैदा होने लगा की अब मैरिट के आधार नौकरियां मिलने लगी हैं।

Advertisement
Advertisement