For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आतंकवादी लखबीर लंडा और रिन्दा के तीन साथी अमृतसर से काबू

07:05 AM Feb 08, 2024 IST
आतंकवादी लखबीर लंडा और रिन्दा के तीन साथी अमृतसर से काबू
Advertisement

चंडीगढ़, 7 फरवरी (हप्र)
पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने आतंकवादी हरविन्दर सिंह उर्फ रिंदा और लखबीर सिंह उर्फ लंडा के तीन साथियों को हरीके से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने बुधवार को यहां दी। गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविन्दर सिंह उर्फ काला के तौर पर हुई है। पुलिस टीमों ने उक्त आरोपियों से दो .32 कैलिबर पिस्तौलों के अलावा 10 कारतूस भी और एक कार, जिसमें आरोपी सफ़र कर रहे थे, भी बरामद की गई है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि सूत्रों से मिली पुख्ता सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीमों ने उक्त आरोपियों के ठिकानों का पता लगाकर उन्हें अमृतसर में तरनतारन रोड पर स्थित गांव सफीपुर के नजदीक टी-प्वाइंट से काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों की आपराधिक पृष्ठभूमि है। जोबन गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (यूएपीए), इरादतन कत्ल, आर्म्ज एक्ट, एनडीपीएस एक्ट और आईटी एक्ट के अपराधों में वांछित था और लम्बे समय से भगौड़ा था जबकि दूसरा आरोपी बिक्का भी इरादतन हत्या से सम्बन्धित दो मामलों में वांछित था।
डीजीपी ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि आरोपी अपने विदेशी हैंडलरों के निर्देशों पर सरहदी राज्य की शान्ति और सदभावना को नुकसान पहुंचाने के लिए आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। और विवरण साझा करते हुए एजीटीऐफ के एआईजी संदीप गोयल ने कहा कि आगे जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियों की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×