For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आतंकी लंडा का खास गुर्गा राजन भट्टी गिरफ्तार

08:03 AM Feb 09, 2024 IST
आतंकी लंडा का खास गुर्गा राजन भट्टी गिरफ्तार
आरोपी राजन भट्टी
Advertisement

मोहाली, 8 फरवरी (हप्र)
स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (एसएसओसी) ने हेरोइन व हथियार तस्कर राजन भट्टी को सेक्टर-70 से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार राजन भट्टी कनाडा बैठे कुख्यात आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लंडा का मुख्य सरगना है। मौके पर क्रॉस फायरिंग हुई और राजन भट्टी की टांग पर गोली लगी है। उसे किसी गुप्त स्थान पर ले जाया गया है।
राजन भट्टी पर कई संगीन मामले दर्ज हैं। वह कई मामलों में भगौड़ा था। एसएसओसी कई महीनों से उसे पकड़ने का प्रयास कर रही थी। एसएसओसी को आज इनपुट मिली थी कि आरोपी राजन भट्टी मोहाली आया हुआ है। एसएसओसी और एसआईबी ने ज्वाइंट ऑपरेशन दौरान ट्रैप लगाया। जब राजन भट्टी सेक्टर-71 पहुंचा तो उसे भनक लग गई कि स्पेशल सैल के मुलाजिम उसका पीछा कर रहे हैं। राजन भट्टी ने गाड़ी भगा ली। एक कोठी के बाहर जाकर उसने स्पेशल सैल की टीम पर फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। बताया जा रहा है कि एक गोली राजन भट्टी की टांग पर लगी है।
पूछताछ में सामने आया है कि राजन भट्टी कनाडा रहते आतंकवादी लखबीर सिंह लड़ा हरीके का खास गुर्गा है और उसी के निर्देशों पर काम करता है। वह लंडा के कहने पर पंजाब में अलग-अलग टारगेट किलिंग व फिरौती का माड्यूल चला रहा था। आतंकवादी लंडा खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले का मुख्य साजिशकर्ता रहा है। राजन भट्टी पिछले आधे दशक से अधिक समय से पंजाब पुलिस का भगौड़ा है । उसके खिलाफ पंजाब के अलग-अलग जिलों में एनडीपीएस के 15 से अधिक मामले दर्ज हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×