मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

terrorist attack on pilgrims जम्मू-कश्मीर में बस पर आतंकवादी हमला ‘कायराना कृत्य' : राष्ट्रपति मुर्मू

09:11 AM Jun 10, 2024 IST

नयी दिल्ली, 10 जून (एजेंसी)
terrorist attack on pilgrims राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर रविवार को हुए आतंकवादी हमले को ‘कायराना कृत्य' बताते हुए कहा कि राष्ट्र पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य लोग घायल हुए हैं।
मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूं। यह कारयाना कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। इससे पहले, एक अन्य पोस्ट में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह ‘जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हुई बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुखी हैं, जिसमें कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिजनों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।' इस पोस्ट को बाद में ‘डिलीट' कर दिया गया था।

Advertisement

Advertisement