For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जम्मू में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 9 की मौत

06:56 AM Jun 10, 2024 IST
जम्मू में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमला  9 की मौत
रियासी में रविवार को आतंकी हमले के बाद हादसाग्रस्त बस। - प्रेट्र
Advertisement

जम्मू, 9 जून (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की और वह गहरी खाई में जा गिरी। हमले में 9 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि 53 सीटर बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही थी। पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब 6:15 बजे हमला हुआ। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के जवान घटनास्थल पर पहुंचे। रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकवादियों ने घात लगाकर बस पर फायर किया। हमले की वजह से ड्राइवर का बैलेंस बिगड़ गया और बस खाई में गिर गई। शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि बस में उत्तर प्रदेश के रहने वाले लोग सवार थे।
पुलवामा में दो आईईडी बरामद
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक खेत से दो परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बरामद किये। अधिकारियों ने बताया कि नेहामा में बरामद आईईडी को प्लास्टिक कंटेनर में छिपाकर रखा गया था। बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और बिना किसी नुकसान के इसे नष्ट कर दिया गया।
उधमपुर में मिनी बस खाई में लुढ़की
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में रविवार को एक मिनी बस खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहन मनवाल से नगरोटा जा रहा था। बट्टल के पास चालक ने नियंत्रण खो दिया। बचावकर्मियों को एक व्यक्ति का शव मिला, जिसकी पहचान नहीं हो सकी है, जबकि 14 अन्य को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×