मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सेना के वाहन पर आतंकी हमला दो जवानों समेत 4 शहीद, तीन घायल

06:52 AM Oct 25, 2024 IST

श्रीनगर, 24 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग के पास बृहस्पतिवार शाम आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर हमला कर दिया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए, जबकि दो नागरिक भी मारे गए। इसमें सेना के तीन अन्य जवान घायल हुए हैं। अधिकारियों के अनुसार, हमला गुलमर्ग के बूटापथरी इलाके में हुआ, जो नियंत्रण रेखा के करीब है और आसपास घने जंगल हैं। हमला श्रीनगर के राजभवन में बैठक के कुछ घंटों बाद हुआ। बैठक में कई सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल हुए थे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमला एक सैन्य वाहन पर हुआ, जो सेना के काफिले का हिस्सा था। एक अधिकारी ने बताया कि वारदात में मरने वाले दो नागरिक कुली थे। हमले के तुरंत बाद, इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। यह हमला गंदेरबल जिले के गगनगीर इलाके में श्रमिकों पर किए गए आतंकी हमले के कुछ दिन बाद हुआ है। उस हमले में एक डॉक्टर समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। लश्कर-ए-तैयबा के एक छद्म संगठन टीआरएफ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।
गुलमर्ग के पास शाम को हुआ हमला घाटी में बृहस्पतिवार को हुई दूसरी घटना थी। सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में संदिग्ध आतंकवादी हमले में एक प्रवासी मजदूर घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मजदूर की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी शुभम कुमार के रूप में हुई है। सुबह बटागुंड गांव में उस पर हमला हुआ। सूत्रों ने बताया कि पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उस पर आतंकवादियों ने हमला किया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच शुरू कर दी है और विवरण का पता लगा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह एक आतंकवादी हमला था।’ श्रीनगर में अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी, जहां कर्मचारी को विशेष उपचार के लिए लाया गया था, ने ‘द ट्रिब्यून’ को बताया कि व्यक्ति के दाहिने हाथ में गोली लगी है और उसकी हालत स्थिर है। 18 अक्तूबर को बिहार के एक प्रवासी मजदूर की जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Advertisement

हमला दुर्भाग्यपूर्ण : उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में हाल ही में हुए हमले गंभीर चिंता का विषय है। उमर ने एक्स पर लिखा, ‘मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और अपनी जान गंवाने वाले लोगों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग पूरी तरह से और जल्दी ठीक हो जाएं।’

Advertisement
Advertisement