मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Terrorist attack on army राजौरी में सैना कैंप पर आतंकी हमला, तलाशी अभियान जारी

09:04 AM Jul 22, 2024 IST
फाइल फोटो
Advertisement

राजौरी/जम्मू, 22 जुलाई (एजेंसी)
terrorist attack on army जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार तड़के संदिग्ध आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। सेना के आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध आतंकवादियों ने तड़के चार बजे राजौरी जिले के गुंधा इलाके में एक सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी की, जिसका सुरक्षाबलों ने माकूल जवाब दिया। सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच कुछ समय तक गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया।
आपको बता दें कि बीते एक महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान आतंकवादियों ने कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया, जिनमें 12 जवान शहीद हुए हैं और 9 आम नागरिकों की मौत हुई है। हालिया हमला डोडा में हुआ था, जहां घने जंगलों में सेना के एक सर्च दल पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था. इस हमले में एक अधिकारी सहित चार जवान शहीद हो गए।
बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों पर हमलों की जिम्मेदारी लेने के लिए आतंकी संगठनों द्वारा रेजिस्टेंस फ्रंट, पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट, कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स जैसे नामों के बाद अब कश्मीर टाइगर्स नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है। जैश और लश्कर जैसे आतंकी संगठन सुरक्षाबलों की जांच को प्रभावित करने के लिए इस रणनीति का इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं, इससे पहले भी आतंकी संगठन इस तरह की रणनीति अपना चुके हैं।

आम नागरिकों को भी बना रहे निशाना

कटरा के रियासी इलाके में तीर्थयात्रियों को माता वैष्णो देवी मंदिर लेकर जा रही 53 सीटर बस पर 9 जून की शाम आतंकियों ने हमला किया था। इसके बाद बस खाई में गिर गई थी, जिसमें एक नाबालिग समेत 9 लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए थे। बस में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्री सवार थे. बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे। बता दें कि आतंकवादी हमले ज्यादातर जम्मू में हो रहे हैं। आतंकवादी अब सेना के साथ आम लोगों को भी अपना निशाना बना रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘सेनाआतंकी हमलाजम्मू
Advertisement