मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Terrorist attack in Pakistan: पाकिस्तान में जांच चौकी पर आतंकी हमला, 10 सुरक्षा कर्मियों की मौत

01:08 PM Oct 25, 2024 IST
सांकेतिक फाइल फोटो।

पेशावर, 25 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Terrorist attack in Pakistan: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की एक चौकी पर हमला कर दिया जिसमें 10 जवान मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि डेरा इस्माइल खान जिले के दाराबान इलाके में जांच चौकी पर बृहस्पतिवार को हमले के बाद हुई मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मी मारे गए।

Advertisement

अधिकारी के अनुसार, हमले के तुरंत बाद जवानों की एक टुकड़ी मौके पर पहुंची और हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमले में 10 जवानों ने अपनी जान गंवा दी।

अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इलाके में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) सक्रिय है और ऐसे अनेक हमलों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जाता रहा है।

पाकिस्तान टीटीपी पर लगातार अफगानिस्तान स्थित पनाहगाहों से गतिविधियां चलाने का आरोप लगाता रहा है। काबुल में 2021 में तालिबान की सरकार बनने के बाद से पाकिस्तान में आतंकवाद की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsPakistan NewsTerrorist AttackTerrorist attack in Khyber PakhtunkhwaTerrorist attack in PakistanTerrorist attack in Peshawarआतंकी हमलाखैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमलापाकिस्तान में आतंकी हमलापाकिस्तान समाचारपेशावर में आतंकी हमलाहिंदी समाचार