For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लव मैरिज से दो गांवों में तनाव, 31 गांवों की हुई महापंचायत

10:42 AM Jun 18, 2024 IST
लव मैरिज से दो गांवों में तनाव   31 गांवों की हुई महापंचायत
नारनौल के गांव बीगोपुर में आयोजित 31 गांवों की महापंचायत में उपस्थित ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 17 जून (हप्र)
गांव धौलेड़ा की लड़की व बीगोपुर के लड़के द्वारा प्रेम विवाह करने के बाद दो गांव के बीच शुरू हुए विवाद को दूर करवाने के लिए तथा आपस में भाईचारा कायम रखने के लिए गांव बीगोपुर में सोमवार को 31 गांवों की महापंचायत हुई। इसमें बीगोपुर गांव के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। महापंचायत में फैसला लिया गया कि दोनों गांव के
सात-सात लोगों का एक दल बनाकर 31 गांव के प्रतिनिधि मीटिंग करवाएंगे। इसमें आपसी भाईचारा कायम करने का फैसला लिया जाएगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, गांव बीगोपुर के एक युवक ने गांव धोलेड़ा की एक लड़की से प्रेम विवाह कर लिया। प्रेम विवाह के बाद धोलेड़ा के लोगों ने पास लगते गांव बीगोपुर के लोगों का बहिष्कार कर दिया। धोलेड़ा के बस स्टैंड पर बीगोपुर के लोगों द्वारा बनाई गई दुकानों को नहीं खोलने की चेतावनी दी गई। गांव बीगोपुर के लोगों को धोलेड़ा गांव में जाने पर भी रोक लगा दी गई। इसके बाद, गांव बीगोपुर के लोग परेशान हैं। गांव बीगोपुर के लोगों का कहना है कि पंचायत के फैसले के बाद कोई भी ग्रामीण कहीं पर भी आ जा नहीं पा रहा। स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी परेशान हैं। बीगोपुर के ग्रामीणों को धौलेड़ा के बैंक में ही अकाउंट है, इसलिए यहां के ग्रामीण पैसों का लेनदेन भी नहीं कर पा रहे हैं। इसे देखते हुए गांव में 31 गांव के प्रतिनिधियों की महापंचायत का हुई।
महापंचायत में बिगोपुर के लोगों ने अपनी समस्याएं बताईं। समस्याएं सुनने के बाद 31 गांव के प्रतिनिधि धोलेड़ा गए तथा गांव बीगोपुर के लोगों के सामने आ रही समस्याओं का निवारण करने की बात कही। सहमति बनी कि दोनों गांव के सात-सात लोग भाईचारा कायम करने के लिए बैठक करेंगे। बैठक में जो फैसला होगा वह मान्य होगा। सभी प्रतिनिधियों ने बताया कि आपसी भाईचारा सबसे पहले है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement