For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस को वोट देने पर दस हजार पुलिसजनों को तबादले की सजा : वड़िंग

06:52 AM Jun 24, 2024 IST
कांग्रेस को वोट देने पर दस हजार पुलिसजनों को तबादले की सजा   वड़िंग
Advertisement

जुपिंदरजीत सिंह/राजमीत सिंह
चंडीगढ़, 23 जून
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष एवं लुधियाना से नव निर्वाचित सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में राज्य भर में 10,000 पुलिसकर्मियों का तबादला किया, क्योंकि उन्होंने कांग्रेस को वोट दिया था।
ट्रिब्यून के साथ विशेष बातचीत में वड़िंग ने कहा कि सीएम ने लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर अपनी हताशा व्यक्त करने के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की। चुनाव में आप ने 13 में से केवल तीन सीटें जीतीं। वड़िंग ने सीएम पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘अगर आप ड्रग व्यापार में शामिल लोगों का पता नहीं लगा पाए, तो आप ढाई साल तक क्या कर रहे थे?’ अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाने वाले कांग्रेस नेता ने अपनी पार्टी में दरार के मसले पर एक सवाल के जवाब में कहा, ‘राजनीतिक जीवन में क्रोध के लिए कोई जगह नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘हाल ही में मेरे खिलाफ कुछ हलकों से आलोचना के बावजूद, मैं हर नेता से बात करने के लिए उनसे मिलने जाऊंगा।’ लोकसभा चुनाव में भाजपा के रवनीत सिंह बिट्टू को हराने वाले वड़िंग ने जोर देकर कहा कि वह राज्य के सीएम बनने की दौड़ में नहीं हैं, क्योंकि 6-7 अन्य सक्षम नेता हैं। उन्होंने कहा कि सभी को पार्टी लाइन का पालन करना चाहिए और पार्टी के फैसलों का पालन करना चाहिए। वड़िंग ने उन आलोचकों पर निशाना साधा जो उनसे पंजाब में कांग्रेस की जिम्मेदारी किसी और को सौंपने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘इसका फैसला पार्टी को करना है। अगर पार्टी को लगता है कि मुझे यह जिम्मेदारी छोड़ देनी चाहिए, तो कोई समस्या नहीं है। मैं कांग्रेस और राहुल गांधी के प्रति वफादार हूं। भगवान के बाद, मुझे राहुल गांधी पर पूरा भरोसा है। लेकिन अगर मुझे जिम्मेदारी रखने के लिए कहा जाता है, तो मैं मना नहीं करूंगा।’ उन्होंने माना कि 2027 के विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब के वरिष्ठ नेताओं को एकजुट रखना एक चुनौती है, लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि 2022 के चुनावों में की गई गलतियों से सीख लेकर वे इस चुनौती का सामना कर पाएंगे। पार्टी में मतभेद के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ नेता जो ‘बड़े अहंकार’ में हैं, उन्हें लगता है कि वे उनकी बात नहीं सुन रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×