मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

टेकराम कंडेला जींद या उचाना से लड़ेंगे चुनाव

08:54 AM Aug 05, 2024 IST
Advertisement

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 4 अगस्त
जींद जिले की राजनीति में रविवार को बड़ा धमाका सर्वजातीय खाप पंचायत ने किया। खाप पंचायत को कोर कमेटी ने फैसला लिया टेकराम कंडेला को किसी राष्ट्रीय दल के टिकट पर जींद या उचाना से चुनाव लड़वाया जाएगा।
कोर कमेटी के सदस्य और जन कल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष भीरा दालमवाला और महासचिव हजूरा सिंह ने रविवार की बैठक के बाद कहा कि खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक टेकराम कंडेला ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर लगभग एक घंटे चर्चा की।
इसमें कहा गया कि ने उनका संगठन लंबे समय से पूरे हरियाणा में ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तरी भारत में किसान, मजदूर, गरीब आदमी की आवाज व सामाजिक मुद्दों पर उठा रहा है। कोर कमेटी के पास सभी राजनीतिक दलों के निमंत्रण आ रहे हैं। राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं के साथ कई बार मुलाकात हो चुकी है। लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में कोर कमेटी के सदस्यों की अहम मीटिंग हुई थी, जिसमें कोर कमेटी के सदस्यों ने कहा था कि जींद जिला हरियाणा की राजनीति का केंद्र बिंदु है। संगठन ने केजरीवाल से मांग की है कि अगर जींद विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी के टिकट पर टेकराम कंडेला को चुनाव लड़ाया जाता है तो उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना पड़ेगा। इस पर कोर कमेटी व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संदीप पाठक से चर्चा हो चुकी है।
निर्दलीय उतरने से तौबा : टेकराम कंडेला ने साफ कर दिया कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जींद से चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह चुनावी दंगल में किसी राष्ट्रीय दल के टिकट पर ही उतरेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement