For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कौशल रोजगार निगम के जरिये होगी नूंह में शिक्षकों की भर्ती

10:11 AM Jun 24, 2024 IST
कौशल रोजगार निगम के जरिये होगी नूंह में शिक्षकों की भर्ती
Advertisement

चंडीगढ़, 23 जून (ट्रिन्यू)
नूंह जिले के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी (जेबीटी) शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के जरिये कांट्रेक्ट पर भर्ती की जाएगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसलिए नायब सरकार ने यह फैसला किया है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 26 हजार से अधिक पद खाली हैं। सबसे अधिक खराब स्थित नूंह जिले की है।
ऐसे में सरकार ने निगम के जरिये प्राइमरी टीचर की भर्ती को मंजूरी दी है। पिछले दिनों भी निगम के जरिये शिक्षकों की भर्ती की थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लगने से शिक्षकों को नियुक्ति नहीं मिल पाई थी। अब शिक्षकों को नियुक्ति देने का काम जारी है। निगम के जरिये 9 हजार शिक्षकों की भर्ती का लक्ष्य रखा है। नूंह प्राइमरी टीचर की भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। 28 जून तक आवेदन का मौका दिया है।
हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने 10 कैटेगरी के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। इनमें नूंह के लिए प्राइमरी टीचर, अम्बाला, चंडीगढ़, पंचकूला, रोहतक और गुरुग्राम के लिए अकाउंटेंट, भिवानी व फरीदाबाद के लिए असिस्टेंट अकाउंटेंट, पंचकूला के लिए असिस्टेंट जनरल मैनेजर अकाउंटेंट, फरीदाबाद के लिए जूनियर प्रोजेक्ट असिस्टेंट, अम्बाला, चंडीगढ़, फरीदाबाद, कैथल, पंचकूला व सोनीपत के लिए लीग असिस्टेंट, पलवल के लिए प्रोग्रामर, करनाल के लिए शिफ्ट अटडेंट, चंडीगढ़ व पंचकूला के लिए सुपरवाइजर आईटी व टेक्नीकल असिस्टेंट के पदों भर्ती होगी।
इन पदों के लिए 28 जून तक आवेदन किए जा सकेंगे। निगम के तहत कार्यरत कर्मी अब अपने गृह जिले में जा सकेंगे। कौशल रोजगार निगम की ओर से गृह जिले में जाने के लिए एचकेआरएन की ओर से लिंक को खोल दिया है। कर्मी संबंधित लिंक पर गृह जिले में जाने की रिक्वेस्ट अपलोड कर सकते हैं। हालांकि, एचकेआरएन की ओर से गृह जिले में रिक्त पद और डिमांड के आधार पर फैसला लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement