मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आप सांसद के आवास के बाहर अध्यापकों का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की

10:30 AM Oct 28, 2024 IST
कांग्रेस सांसद गुरमीत सिंह हेयर के आवास के बाहर मांगों को लेकर रविवार को प्रदर्शन करते शिक्षक। -निस

बरनाला, 27 अक्तूबर (निस)
पंजाब के बरनाला में आदर्श स्कूलों के अध्यापकों और कंप्यूटर शिक्षकों ने सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इन शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई, जो कि किसानों की धान खरीद में देरी और डीएपी की कमी जैसी समस्याओं के बीच की जा रही थी। प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की में एक महिला शिक्षक सुखदीप कौर घायल हो गई।
सुखदीप कौर ने कहा कि पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिसके चलते उन्होंने बैरिकेड तोड़ दिए और धरना देने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है। इस मौके पर अन्य शिक्षकों, जैसे जसविंदर सिंह और सुखविंदर सिंह ने भी अपनी चिंताएं व्यक्त कीं। उनका कहना था कि वे लंबे समय से आदर्श स्कूलों में काम कर रहे हैं, लेकिन उनका वेतन बहुत कम है। महंगाई के इस दौर में ग्रेड तीन शिक्षकों का वेतन मात्र 10-12 हजार रुपये है, जो बेहद कम है।
कंप्यूटर अध्यापकों ने भी खोला मोर्चा : कंप्यूटर अध्यापकों और पंजाब पे-स्केल बहाली सांझा फ्रंट ने भी धरना दिया। उन्होंने सांसद मीत हेयर के घर के सामने नारेबाजी की और कहा कि आम आदमी पार्टी ने जो वादे किए थे, वे आज तक पूरे नहीं हुए हैं। कंप्यूटर अध्यापकों ने कहा कि 2022 में दिवाली पर उन्हें पक्का कर दिए जाने का वादा किया गया था, लेकिन अब तक यह वादा अधूरा है। शिक्षक संगठनों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो वे उपचुनावों में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। उनका कहना है कि यदि सरकार ने उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया, तो उनका संघर्ष जारी रहेगा।

Advertisement

Advertisement