मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रमोशन नियमों को लेकर मदवि कुलपति और डीन से मिले शिक्षक, सौंपा ज्ञापन

07:22 AM Sep 01, 2023 IST
रोहतक में मदवि के डीन एकेडमिक अफ़ेयर को ज्ञापन देता शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल। -हप्र

रोहतक, 31 अगस्त (हप्र)
महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय में शिक्षक पदोन्नति में नियमों को लेकर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति प्रो. राजबीर सिंह और डीन, एकेडमिक अफ़ेयर प्रो. सुरेंद्र कुमार से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया गया कि प्रमोशन नियमों में अवकाश को लेकर शिक्षकों में संशय है और इसमें कैजुअल लीव, ऐकडेमिक लीव, ड्यूटी लीव और एनएसएस, वाईआरसी, आउटरीच प्रोग्राम में जाने वाले शिक्षकों को अलोटेड क्लास से निकालकर गिना जाये, और सभी शिक्षक अपने दिये गये सब्जैक्ट का सारा सिलेबस पूरा करने के लिए कमिटेड हैं। उन्होंने बताया कि पदोन्नति नियमों में कहा गया है कि टीचर को सारा रिकार्ड स्क्रीनिंग कमेटी के सामने दिखाना है लेकिन अगर डिपार्टमेंट का अध्यक्ष अगर वेरिफाई कर दे तो वह मान्य हो ताकि टीचर्स को प्रमोशन में अप्लाई करना सरल बन सके।
नयी गाइडलाइन्स 11 नवंबर 2022 से हरियाणा सरकार द्वारा लागू की गई और यूनिवर्सिटी ने इसे उसके बाद अडॉप्ट किया इसलिए अगर एनुअल सेल्फ अप्राइजल रिपोर्ट साल 2022-23 के बजाय 2023-24 से ले लिया जाये।

Advertisement

Advertisement