For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिक्षक, कर्मचारी व शोधार्थी आज सीएम के समक्ष उठाएंगे मामला

09:01 AM Jul 19, 2024 IST
शिक्षक  कर्मचारी व शोधार्थी आज सीएम के समक्ष उठाएंगे मामला
सोनीपत के मुरथल स्थित डीसीआरयूएसटी में बृहस्पतिवार को विवि. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 18 जुलाई (हप्र)
दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीआरयूएसटी), मुरथल के धरनारत शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मचारी व शोधार्थी शुक्रवार को विवि परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को शिकायत देकर कुलपति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। धरनारत सदस्यों ने दो टूक कहा है कि अड़ियल रवैया अपना रहे कुलपति के साथ अब आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।
धरने का संचालन कर रहे विश्वविद्यालय की शिक्षक यूनियन के प्रधान डॉ. सुरेंद्र दहिया ने कहा कि कुलपति ने विश्वविद्यालय में फाइलों पर अनावश्यक क्वेयरी लगाकर अटकाने और सभी मामलों में अनावश्यक कमेटियां बनाने के अलावा कोई भी काम नहीं किया है। ऐसी ही कार्यप्रणाली विश्वविद्यालय के कुलसचिव अजय मोंगा की भी है। डॉ. दहिया और गैर शिक्षक कर्मचारी यूनियन के प्रधान राणा ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 19 जुलाई को विश्वविद्यालय में पहुंच रहे हैं।
धरना दे रहे सभी सदस्य मुख्यमंत्री से मिलेंगे और कुलपति व रजिस्ट्रार को हटाने का अनुरोध करेंगे। प्रधान आनंद राणा ने कहा कि वे एक सप्ताह से ज्यादा समय से धरने पर हैं, लेकिन विवि. प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा। ऐसे में कर्मचारियों में रोष है और अब उन्हें कुलपति व रजिस्ट्रार को हटाने से कम कुछ मंजूर नहीं। धरनास्थल पर प्रो. अमिता रानी, प्रो. नवनीत हुड्डा, प्रो. सुखदीप सांगवान, डॉ. अजमेर, डॉ. संजीव इंदौरा, गैर-शिक्षक कर्मचारी यूनियन से सुरेश कुमार, प्रवेश त्यागी, राज कुमार, अजय, नरेंद्र, कुलदीप, गौरव वालिया, विनोद, रंजीत समेत अनेक शोधार्थियों ने विवि. प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×