मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नोगली में अध्यापक दिवस मनाया, पौधे भी लगाए

06:48 AM Sep 06, 2024 IST
रामपुर बुशहर के नोगली स्थित राधाकृष्णन बीएड-एमएड संस्थान में अध्यापक दिवस पर पौधे लगाए गए।

रामपुर बुशहर, 5 सितंबर (हप्र)
रामपुर बुशहर क्षेत्र के प्रतिष्ठित राधाकृष्णन बीएड/एमएड संस्थान नोगली द्वारा आज अध्यापक दिवस मनाने के साथ-साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी शानदार आयोजन कर शिक्षा के क्षेत्र में एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया गया।
सर्वप्रथम संस्थान के अध्यक्ष डॉ. मुकेश कुमार शर्मा ने दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
भाषण प्रतियोगिता में गांधी सदन से प्रीति और अभिलाष, विवेकानंद सदन से राहुल ठाकुर और स्नेह, अरविंदो सदन से ललिता और आयुष्य नेगी और रविंद्र नाथ सदन से हर्षिता शर्मा और सिमरन ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में विवेकानंद सदन के राहुल ठाकुर ने प्रथम स्थान, गांधी सदन से प्रीति नेगी ने द्वितीय स्थान व अभिलाष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । तत्पश्चात संस्थान के अध्यक्ष ने राष्ट्र निर्माण में अध्यापकों की भूमिका पर प्रकाश डाला। संस्थान के अध्यक्ष डॉ. मुकेश शर्मा ने बताया कि पर्यावरण को स्वच्छ रखना व प्राकृतिक धरोहर को सुरक्षित रखने के लिए वृक्ष लगाना हमारे जीवन का मुख्य उद्देश्य है।
उन्होंने बताया कि वन रोपण इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह जलवायु परिवर्तन से लड़ता है तथा हवा में कार्बन की मात्रा को कम करने में सहायक होता है।

Advertisement

Advertisement