For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जींद के स्कूलों में रही अध्यापक दिवस की धूम

07:40 AM Sep 06, 2024 IST
जींद के स्कूलों में रही अध्यापक दिवस की धूम
जींद के इंडस पब्लिक स्कूल में अध्यापक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुति देते बच्चे। -हप्र
Advertisement

जींद, 5 सितंबर (हप्र)
जींद के स्कूलों में बृहस्पतिवार को अध्यापक दिवस की धूम रही। स्कूलों में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राधा कृष्णन को याद किया गया और उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प अध्यापकों ने लिया। जींद के इंडस पब्लिक स्कूल में मुख्य अतिथि के रूप में जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने समारोह में शिरकत की। उन्होंने कहा कि अध्यापकों को प्रण लेना चाहिए कि वह डॉ. राधाकृष्णन के बताए रास्ते पर चलेंगे और उनके आदर्शों का पालन अपने प्रोफेशन में करेंगे। विधायक का स्कूल परिसर में स्वागत करते हुए इंडस ग्रुप के निदेशक सुभाष श्योराण ने कहा कि इंडस शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों को सम्मान दिया जाता है।
स्कूल प्राचार्या अरुणा शर्मा, उपप्राचार्य प्रवीण कुमार इस मौके पर मौजूद रहे। स्कूल के बच्चों ने संस्कृत प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया।

Advertisement

जींद स्थित डाहौला गांव के न्यू प्रगति स्कूल में अध्यापक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्या लाजवंती ढिल्लों स्टाफ के साथ। -हप्र

डीएन मॉडल स्कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूल प्राचार्या राज रेढू और स्टाफ ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित किए। विद्यालय निदेशक वीरेंद्र ढिल्लों ने भारत के महान शिक्षकों को नमन करते हुए कहा कि उनका ज्ञान सदा हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा। डीएवी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। बच्चों ने क्षेत्रीय निदेशक डॉ. धर्मदेव विद्यार्थी, प्राचार्या रश्मि विद्यार्थी का तिलक लगाकर पूजन किया। प्राचार्या ने शिक्षक दिवस की बधाई दी।
न्यू प्रगति स्कूल में भी कार्यक्रम : डाहौला गांव के न्यू प्रगति स्कूल में अध्यापक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल प्राचार्या लाजवंती ढिल्लों ने कहा कि डॉ. राधा कृष्णन राष्ट्रपति बाद में और एक अध्यापक पहले थे। उन्हें आदर्श अध्यापक आज भी माना जाता है। लाजवंती ढिल्लों ने इस मौके पर स्कूल के अध्यापकों को सम्मानित भी किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement