मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लुवास कुलपति का कार्यभार न सौंपने पर शिक्षकों में रोष

11:06 AM Sep 01, 2024 IST

हिसार, 31 अगस्त (हप्र)
लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) के कुलपति को हाईकोर्ट द्वारा हटाए जाने के बावजूद अभी तक किसी वरिष्ठ प्रोफेसर को कुलपति का चार्ज न देने के विरोध में शनिवार को विवि शिक्षक संघ (लुवास्टा) कार्यकारिणी की एक आपातकालीन बैठक हुई जिसमें रोष प्रकट किया गया।
लुवास्टा के प्रधान डॉ. अशोक मलिक ने बताया कि बैठक में यह फैसला लिया गया कि राज्य के मुख्य सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव पशुपालन विभाग को पत्र लिखा जाएगा कि जल्दी से जल्दी विश्वविद्यालय में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार वरिष्ठ प्रोफेसर को कुलपति का कार्यभार प्रदान किया जाए ताकि विवि के कार्य सुचारू रूप से चल सकें। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने 22 अगस्त को आदेश जारी कर कहा था कि विवि के कुलपति का कार्यभार वरिष्ठ प्रोफेसर को सौंपा जाए। अब तक प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट के आदेशों का पालन नहीं किया है। यदि अगले सप्ताह इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो लुवास प्राध्यापक संघ हाईकोर्ट की
शरण लेगा। नॉन टीचिंग संगठन के प्रधान दयानंद सोनी ने भी कहा कि राज्य सरकार को हाईकोर्ट के निर्देशानुसार कुलपति का कार्यभार जल्द प्रदान करना चाहिए।

Advertisement

Advertisement