For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दूसरी कक्षा के छात्र को टीचर ने बेरहमी से पीटा, परिजनों ने दी शिकायत

07:45 AM Aug 25, 2024 IST
दूसरी कक्षा के छात्र को टीचर ने बेरहमी से पीटा  परिजनों ने दी शिकायत

समालखा, 24 अगस्त (निस)
एक तरफ प्रदेश सरकार स्कूल में बच्चो की पिटाई नहीं करने के दावे कर रही है वही समालखा के भोड़वाल माजरी गावं में सिथित एक निजी स्कूल के द्वारा एक मासूम बच्चे को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। कक्षा दूसरी के छात्र का पिटाई का यह मामला पुलिस के पास भी पहुंच गया है।
भोड़वाल माजरी निवासी सतीश ने हल्दाना पुलिस चौकी में लिखित शिकायत देकर बताया है कि उसके तीन बच्चे गावं के गीता सीनियर सैकेंडरी स्कूल में पढ़ते हैं।
कल कक्षा दूसरी में पढ़ने वाले उसके छोटे बेटे हिरेन को स्कूल में गणित अध्यपाक सागर ने पहले मुर्गा बनाया और फिर डंडे से उसकी बेरहमी से पिटाई की। जिससे उसके शरीर पर हाथ व पैरों पर चोट के निशान पड़ गए हैं। उसने बच्चे का मेडिकल भी करवाया है। सतीश ने बताया कि जब वह शनिवार सुबह स्कूल में पता करने गया तो स्कूल प्रबंधक ने उससे बुरा बर्ताव किया। जब उसने बच्चों को स्कूल से निकालने के लिए टीएलसी मांगी तो उन्होंने एक लाख रूपए से भी ज्यादा बकया फीस जमा करने को कहा। छात्र के पिता ने उसके मासूम बेटे को पीटने वाले अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। इस बारे में स्कूल प्रबंधक वकील चंद ने छात्र की पिटाई से इनकार करते हुए कहा कि जब फीस जमा करवाने का समय आता अभिभावक ऐसा ही आरोप लगाते है। हल्दाना पुलिस चौकी इंचार्ज राजबीर आंतिल ने बताया कि छात्र हिरेन की पिटाई के मामले की शिकायत मिली है। शिकायत की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उधर खंड शिक्षा अधिकारी नीलम कुंडू का कहना है कि छात्र की पिटाई का मामला उनके संज्ञान में नहीं है बाकी उन्होंने सभी स्कूलों को निर्देश दिये हैं कि किसी भी छात्र की पिटाई नहीं करनी है। शिकायत सही मिलने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement