For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तावड़ू महिलाओं ने किया अधिकारियों का घेराव

07:58 AM May 28, 2024 IST
तावड़ू महिलाओं ने किया अधिकारियों का घेराव
तावड़ू में सोमवार को पेयजल संकट को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन करतीं महिलाएं। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 27 मई (हप्र)
जिले की सोहना विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कस्वे तावड़ू में आज वार्ड नंबर 12 व 15 मे पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का घेराव किया व स्थानीय प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी करती हुई महिलाएं एसडीएम कार्यालय पहुंची, जहां करीब आधे घंटे तक उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया।
वार्ड-15 निवासी भारती, माया देवी, राजेश देवी के अलावा वार्ड नंबर 12 की महिलाएं पुष्पा देवी, बाला देवी, सरोज सहित 50 से अधिक महिलाओं ने जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में जमकर बवाल काटा। साथ ही अधिकारियों पर भी कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिली भगत के आरोप लगाए।
पूर्व सैनिक रोहतास, अशोक कुमार, देवेंद्र, जय भगवान भारद्वाज आदि ने कहा कि उनके वार्ड में करीब 15 दिनों से पेयजल समस्या बनी हुई है। कई बार समस्या के समाधान की गुजारिश की गई लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया। उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग के जिन कर्मचारियों की ड्यूटी गेट वाल्व खोलने के लिए लगाई गई है वे तो ड्यूटी देते नहीं, स्थानीय लोगों के हाथ में वाॅल्व की चाबी है। वे अपने हिसाब से जब चाहे वाल्व को खोलते हैं और जब चाहे बंद कर देते हैं।
महिलाओं ने आरोप लगाया कि जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूर्व पार्षद के दबाव में काम कर रहे हैं, जो अपने आप को राव इंद्रजीत व राज्य मंत्री संजय सिंह के नाम का सहारा लेकर उन पर दवाब बनाते हैं। महिलाओं ने बताया कि करीब दो सौ घर प्रभावित हो रहे हैं जहां पेयजल समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि मजबूरी में उन्हें हजार रुपये प्रति टैंकर पानी खरीदकर गुजारा करना पड़ रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×