For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अरविंद केजरीवाल को टारगेट करना गलत एवं असंवैधानिक

08:15 AM Mar 23, 2024 IST
अरविंद केजरीवाल को टारगेट करना गलत एवं असंवैधानिक
Advertisement

गुरुग्राम, 22 मार्च (हप्र)
पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टारगेट करना गलत एवं असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री को शोभा देता है और न उनकी सरकार को। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में अघोषित एमरजेंसी लगा दी है।
पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़ो, उनका डटकर मुकाबला करो, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करो और यही लोकतंत्र होता है। मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के ख़िलाफ़ है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ईडी, सीबीआई, आईटी का दबाव है,। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।
कैप्टन अजय सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट के उसे फैसले का स्वागत किया, जिसमें उसने फैक्ट चेक यूनिट की अधिसूचना पर तब तक रोक लगा दी जब तक बॉम्बे हाईकोर्ट सूचना प्रौद्योगिकी नियम संशोधन 2023 की चुनौतियों का फैसला नहीं कर लेता। एफसीयू की स्थापना हाल ही में संशोधित आईटी नियमों के तहत अपने व्यवसाय से संबंधित सोशल मीडिया पर सामग्री की निगरानी के लिए की गई थी।
बायलर पीड़ितों के लिए मांगा मुआवजा
कैप्टन अजय सिंह यादव ने बताया कि धारूहेडा स्थित कंपनी के बॉयलर फटने से हुए धमाके में झुलसे श्रमिकों में से 10 श्रमिक मारे जा चुके हैं। मेरी सरकार से मांग है कि मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए दिए जाएं, जो हैंडीकैप हो गए हैं उनको 25 लाख रुपए और घायलों को सरकार की तरफ से 10 लाख रुपए देने चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×