For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तलवंडी राणा रोड बचाओ संघर्ष समिति का धरना 505 दिन बाद समाप्त

09:47 AM Jun 27, 2024 IST
तलवंडी राणा रोड बचाओ संघर्ष समिति का धरना 505 दिन बाद समाप्त
हिसार में बुधवार को धरने की समाप्ति के दौरान आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री व भाजपा नेता। -हप्र
Advertisement

हिसार, 26 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी के निर्देश के बाद बुधवार को कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने तलवंडी राणा पहुंचकर विधिवत रूप से धरना समाप्त करवाया। रोड की मांग को लेकर पिछले 505 दिनों से तलवंडी राणा रोड बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले तलवंडी राणा व आसपास के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों इस धरने पर बैठे थे। सर्दी-गर्मी, बारिश-धूप आदि मौसम के झंझावात भी धरने को कमजोर नहीं कर पाए तथा अब मुख्यमंत्री के आश्वासन व रोड संबंधी कार्रवाई शुरू करने के बाद धरने को आज ग्रामीणों ने समाप्त कर दिया।
समिति के अध्यक्ष ओ.पी. कोहली एडवोकेट ने बताया कि लोगों में संशय था कि कहीं सरकार केवल घोषणा करके धरना समाप्त न करवा दे, लेकिन मुख्यमंत्री नायब सैनी ने स्वयं संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को धरने पर भेजकर धरनारत ग्रामीणों को संतुष्ट करने की बात कही। डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग उनके पास है तथा ग्रामीणों को जल्द से जल्द रोड बनवाकर दिया जाएगा। उन्होंने आज ही सिविल एविएशन विभाग द्वारा 33 कनाल 14 मरले जमीन वन विभाग को तथा 54 कनाल 6 मरले जमीन पीडब्ल्यूडी विभाग को ट्रांसफर करने की फाइल मुख्यालय भेज दी गई है। इस जमीन के ट्रांसफर के बाद तलवंडी राणा माइनर से धान्सू माइनर तक रोड का निर्माण पूरा हो सकेगा।
इस अवसर पर विधायक रामकुमार गौतम, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. आशा खेदड़, रामचन्द्र गुप्ता, माटी कला बोर्ड के चेयरमैन ईश्वर मालवाल, दीनदयाल सहित अनेक ग्रामीण व भाजपा नेता उपस्थित रहे।

जल्द पूरा करवायेंगे रोड का निर्माण : कमल गुप्ता

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनको यह जिम्मेवारी सौंपी है कि इस रोड निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करवाना है, इसलिए आज ही इस जमीन की ट्रांसफर का पत्र मैं आपको सौंप रहा हूं। उन्होंने कहा कि पिछले 504 दिनों से जो आप धरने पर बैठे हो, उसके लिए मैं भारतीय जनता पार्टी की ओर से आप सभी से माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि 17 माह से बंद रोडवेज बसें भी कल से सुचारू रूप से चलने लगेंगी। इसके बाद भाजपा नेताओं ने संघर्ष समिति के अध्यक्ष ओ.पी. कोहली एडवोकेट व अन्य धरनारत ग्रामीणों को मालाएं पहनाकर धरना समाप्त करवाया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×