मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इनेलो के जाली दस्तावेज पर अमेरिका में ली जा रही शरण!

12:36 PM Jun 28, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 27 जून (ट्रिन्यू)

अमेरिका में राजनीतिक शरण लेने के लिए हरियाणा के राजनीतिक दल इनेलो के लेटर पैड का दुरुपयोग किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोगों ने फर्जी लेटर पैड अमेरिका में शरण के लिए लगाए गए दस्तावेजों में लगाए जाने की सूचना है। इनेलो के नोटिस में यह मामला आने के बाद अमेरिका के न्याय विभाग व नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास को पत्र लिखा गया है।

Advertisement

पार्टी सचिव की ओर से लिखे गए इस पत्र में इनेलो के लेटर पैड पर जारी हुए सभी पत्रों की जांच करवाने का आग्रह किया है। पार्टी ने अमेरिका के न्याय विभाग और दूतावास से आग्रह किया है कि अगर उनके पास इस तरह के पत्र हैं तो वे उन्हें भेजें ताकि उनकी पुष्टि की जा सके कि वे सही हैं या गलत। पार्टी के अनुसार, उनकी ओर से केवल दो ही लोगों को इस तरह के पत्र जारी किए हैं। जाली लेटर पेड के मामले को पार्टी ने काफी गंभीरता से इसलिए भी लिया है क्योंकि आने वाले दिनों में यह मामला और भी बढ़ सकता है।

अमेरिका में गैर-कानूनी तरीके से रहे रहे भारतीय मुख्य रूप से हरियाणा के कुछ लोगों द्वारा इनेलो के फर्जी लेटर पैड का इस्तेमाल किए जाने का खुलासा सोशल मीडिया के जरिये हुआ। लेटर पैड में खुद को इनेलो को कार्यकर्ता बताया जाता है और साथ ही यह दावा किया जाता है कि भारत में उनका राजनीतिक उत्पीड़न हो रहा है। ऐसे में उन्हें अमेरिका में राजनीतिक शरण दी जाए। पार्टी को यह भी लगता है कि इस फर्जीवाड़े में गलत तरीके से विदेश भेजने वाले एजेंट भी शामिल हो सकते हैं। यहां बता दें कि कबूतरबाजी के सैकड़ों मामले प्रदेश में पहले ही सामने आ चुके हैं।

Advertisement
Tags :
अमेरिकाइनेलोदस्तावेज
Advertisement