मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सेल्फी लेकर पुरस्कार पाएं, लोकतंत्र को मजबूत बनाएं

10:44 AM May 21, 2024 IST

चंडीगढ़, 20 मई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि जिस प्रकार क्रिकेट मैच में एक-एक रन का महत्व होता है, उसी प्रकार लोकतंत्र के इस महापर्व में एक-एक वोट का बहुत बड़ा महत्व है। ऐसे में आगामी 25 मई को लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए प्रदेश के नागरिक पूरे उत्साह के साथ अपने मत का प्रयोग करें।
उन्होंने कहा कि इस पर्व को और भी अधिक उत्साह जनक बनाने के लिए राज्य के विद्यार्थियों के लिए पुरस्कार जीतने का भी एक सुनहरा अवसर उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी अपने माता-पिता, दादा-दादी तथा सगे संबंधियों को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे तथा वोट डालने के बाद नीली स्याही लगी उंगली के साथ सेल्फी अपलोड करेंगे, उन्हें पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। अनुराग अग्रवाल ने बताया कि जिला स्तर पर प्रथम स्थान पाने वाले विजेता को 10 हजार, द्वितीय स्थान पाने वाले को 5 हजार तथा तृतीय स्थान पाने वाले विजेता को 2500 रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया है कि वे सेल्फी लेकर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करें तथा यह पुरस्कार पाएं और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना सहयोग दें। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 पर भी फोन करके जानकारी ली जा सकती है।

Advertisement

Advertisement