For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

T20 world cup : पाकिस्तान पर भारत की 6 रन की जीत में बुमराह का शानदार प्रदर्शन

10:10 AM Jun 10, 2024 IST
t20 world cup   पाकिस्तान पर भारत की 6 रन की जीत में बुमराह का शानदार प्रदर्शन
Advertisement

न्यूयॉर्क, 10 जून (एजेंसी)
T20 world cup : टी 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए रोमांच मुकाबले में बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यह मैच 6 रन से जीत लिया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया है। उन्होंन कहा कि वह चाहते हैं कि उनका घातक हथियार पूरे टी20 विश्व कप इसी तरह काम करता रहे। पाकिस्तान पर भारत की छह रनों की जीत में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें रविवार को 119 रनों के मामूली स्कोर का बचाव करते हुए उन्होंने चार ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें आश्चर्यजनक रूप से 15 डॉट गेंदें शामिल थीं। रोहित ने कहा कि बुमराह बहुत मजबूत हैं और हम सभी जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं। रोहित ने कहा कि भारत को विश्वास था कि वे मैच जीतेंगे क्योंकि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं थी। रोहित ने कहा कि इस तरह की गेंदबाजी लाइन-अप के साथ आपका आत्मविश्वास काफी ऊंचा रहता है। आधे चरण में जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रह था तो हमने सभी को एक साथ बुलाया और कहा कि अगर यह हमारे साथ हो सकता है, तो यह उनके साथ भी हो सकता है।
हालांकि, कप्तान ने स्वीकार किया कि एक समय तीन विकेट पर 89 रन होने के बाद उन्हें बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। रोहित ने 28 रन पर सात विकेट गंवाने के बारे में कहा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अपनी पारी के आधे समय तक हम अच्छी स्थिति में थे। हमने वहां पर्याप्त साझेदारियां नहीं बनाईं और बल्लेबाजी में पिछड़ गए। पिच पर काफ़ी कुछ था। ईमानदारी से कहूं तो पिछले गेम की तुलना में यह एक अच्छा विकेट था। हर किसी का थोड़ा सा योगदान बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। लगातार दो बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीत चुके बुमराह को लगा कि दूसरे हाफ में सूरज निकलने के कारण पिच बल्लेबाजी के लिए थोड़ी आसान थी लेकिन उन्होंने कहा कि पूरी गेंदबाजी इकाई अपने प्रयास में बहुत अनुशासित थी।

डॉट गेंदों ने हमें मैच गंवा दिया्र

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का मानना ​​है कि लक्ष्य का पीछा करने के दौरान जो 59 डॉट गेंदें उन्होंने स्वीकार कीं, वह निर्णायक मोड़ बन गईं। उन्होंने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की। बल्लेबाजी में, हमने लगातार विकेट गंवाए और बहुत सारी डॉट गेंदें खाईं। फिर, हम पहले छह मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। रणनीति के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा कि यह सामान्य क्रिकेट खेलने के बारे में है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×