मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रोडवेज कर्मचारियों की सांकेतिक भूख-हड़ताल

09:49 AM Jun 27, 2024 IST
रेवाड़ी में बुधवार को मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे रोडवेज कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 26 जून (हप्र)
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के बैनर तले कर्मचारियों ने बुधवार को प्रधान सचिव, महानिदेशक व महाप्रबंधकों की मनमानी व जारी फरमानों के विरोध में भूख हड़ताल व धरना-प्रदर्शन किया। अध्यक्षता विभिन्न संगठनों के प्रधान राजपाल यादव, प्रधान शवि कुमार, प्रधान संजय यादव, प्रधान प्रवीण यादव, प्रधान सुरेश पलड़ा, प्रधान प्रवीण, प्रधान यशपाल, प्रधान, दिनेश, प्रधान जितेंद्र, प्रधान पवन ने संयुक्त रूप से की। संचालन इंटक प्रधान अभय यादव ने किया।

जींद में बुधवार को आयोजित बैठक में शामिल कर्मचारी। -हप्र

साझे मोर्चे के वरिष्ठ सदस्य पूर्व रोडवेज प्रधान कैलाश चंद, जगदीश चौहान, वीरेंद्र सिंह ने कहा कि 23 जून, 2023 को परिवहन मंत्री व उच्च अधिकारियों की अध्यक्षता में मोर्चे के प्रतिनिधि मंडल की वार्ता हुई थी। जिसमें कर्मचारियों को अर्जित अवकाशों में कटौती न करने, चालक, परिचालक का पे ग्रेड बढ़ाने, 2016 के चालकों को पक्का करने, 2002 के चालकों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने, सहायक स्टोर कीपर व सहायक कैशियर पद समाप्त करने, चालकों की स्टैंड इंचार्ज का पद सृजित करके प्रमोशन करने आदि मांगों पर सहमति बनी थी। इसके लिए उन्होंने पत्र जारी करने का आश्वासन दिया था। लेकिन आज एक साल पूरा होने के बाद भी उन पर अमल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि विभाग मांगों को मानने की बजाय कर्मचारी व विभाग विरोधी फरमान जारी कर रहा है। इससे चालकों व परिचालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार व अधिकारियों को चेतावनी देने हुए कहा कि अगर उनकी समस्याओं को जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो वे 14 जुलाई को परिवहन मंत्री के आवास का घेराव करेंगे और बड़े आंदोलन की घोषणा करेंगे।
भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों नरेंद्र दखोरा, उधम सिंह, सतपाल सिंह, अरविंद कुंडू, विनय कुमार, रविंद्र, नवीन कुमार, सतपाल सिंह, अशोक कुमार, अभिजीत सिंह, अमित, सतीश मस्तापुर, दिनेश आदि का साथी कर्मचारियों ने माला पहनाकर सम्मानित किया।

Advertisement

सर्व कर्मचारी संघ ने बनायी रणनीति

जींद (जुलाना) (हप्र) : सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य कमेटी के आह्वान पर बुधवार को जींद में जिला प्रधान संजीव ढांडा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गयी। इसमें आगामी आंदोलनों पर चर्चा की गई। बैठक में जिला के सभी ब्लॉक पदाधिकारी, विभागीय संगठनों के पदाधिकारियों सहित सक्रिय कर्मचारी शामिल हुए। हरियाणा के राज्य प्रधान धर्मवीर फोगाट, बिजली के राज्य प्रधान सुरेश राठी व राज्य नेता सुनीता कालीरामणा ने कर्मचारी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिला जींद के सभी कर्मचारी अपनी तमाम सामूहिक मांगों के लिए 24 जुलाई, 2024 को मुख्यमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौपते हुए प्रदर्शन करेंगे। हरियाणा सरकार द्वारा एक तरफ जहां कर्मचारियों की मांग मुद्दे तो सुने ही नहीं जा रहे, वहीं कर्मचारियों और जनता से वोट हासिल करने के लिए तमाम तरह के लॉलीपॉप दे रही है और उस लॉलीपॉप की आड़ में सरकारी महकमों को बंद करने के प्रयास लगातार किया जा रहा है। इस मौके पर ईश्वर ठाकुर, मनदीप नेहरा, संदीप पुनिया, सतीश शर्मा, पूनम पटवारी, किरण लोहान, सन्नी पटवारी, करमवीर शर्मा, राजेश पुनिया, संजय परमार आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement